मोहम्मद शमी ने विश्व के सबसे खतरनाक बल्लेबाज का किया खुलासा, सर्वश्रेष्ठ कप्तान का नाम भी बताया 

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वर्ल्ड कप 2023 के बाद से एक्शन में नहीं दिखे हैं, क्योंकि वह अपनी चोट से उबर रहे हैं। इस बीच शमी ने विश्व के सर्वश्रेष्ठ और खतरनाक बल्लेबाजों के नाम बताये और उन्होंने इस मामले में अपने दो साथी खिलाड़ियों को चुना। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने विराट कोहली (Virat Kohli) को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बताया, जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सबसे खतरनाक बल्लेबाज बताया। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने वनडे वर्ल्ड कप में जबरदस्त फॉर्म दिखाई थी एवं क्रमशः 765 और 597 रन बनाये थे।

मोहम्मद शमी के लिए भी पिछले साल खेला गया वर्ल्ड कप जबरदस्त रहा था। उन्होंने शुरूआती कुछ मैच मिस किये थे लेकिन फिर मौका मिलते ही विकेटों की झड़ी लगा दी थी। शमी ने सिर्फ 7 मैचों में 10.70 की जबरदस्त औसत से 24 विकेट अपने नाम किये थे और टूर्नामेंट में सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। टूर्नामेंट के दौरान ही उन्हें एंकल इंजरी हो गई थी लेकिन उस समय वह खेलते रहे। हालाँकि, बाद में उनकी समस्या ज्यादा बढ़ गई और वह अभी तक वापसी नहीं कर पाए हैं।

न्यूज18 इंडिया के कार्यक्रम 'चौपाल' में बातचीत के दौरान, मोहम्मद शमी से वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज चुनने के लिए कहा गया। उन्होंने जवाब में कहा,

विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट ने अभी बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। मुझे लगता है कि विराट सर्वश्रेष्ठ हैं। और रोहित शर्मा दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।

मोहम्मद शमी ने एमएस धोनी को बताया सर्वश्रेष्ठ कप्तान

तेज गेंदबाज से जब सर्वश्रेष्ठ कप्तान के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने किसी एक को चुनना मुश्किल बताया लेकिन आखिर में एमएस धोनी का नाम लिया। शमी ने कहा,

देखिए, यह एक कठिन प्रश्न है। ये चीजें तुलना से शुरू होती हैं, लेकिन आप कहेंगे कि जो सबसे सफल है वह सर्वश्रेष्ठ कप्तान है। इसलिए मेरे लिए वह एमएस धोनी हैं क्योंकि उनके जितना सफल कोई नहीं रहा है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar