जब मैंने इस बारे में सुना तो...वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ी के आरोपों पर मोहम्मद शमी ने दिया जबरदस्त जवाब

मोहम्मद शमी ने एक बार फिर दिया करारा जवाब
मोहम्मद शमी ने एक बार फिर दिया करारा जवाब

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी हसन रजा द्वारा लगाए गए बेतुके आरोपों पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोहम्मद शमी के मुताबिक जब उन्होंने इस बारे में सुना तो उन्होंने यही सोचा कि कोई इतना बेवकूफी भरा सवाल भला कैसे पूछ सकता है। शमी ने कहा कि वो आज भी जब उस बयान के बारे में सोचते हैं तो उन्हें हंसी आ जाती है।

दरअसल वर्ल्ड कप 2023 में जब भारतीय टीम ने श्रीलंका को बुरी तरह हराया था तो उसके बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन रजा ने अपने एक बयान से सनसनी मचा दी थी। उन्होंने पाकिस्तान के लोकल टीवी शो पर बातचीत के दौरान कहा था कि आईसीसी भारतीय तेज गेंदबाजों को कोई अलग गेंद दे रहा है, जिससे उन्हें स्विंग में मदद मिल रही है। जब भारत के खिलाड़ी बल्लेबाजी कर रहे होते हैं, तो वे वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी करते हैं, लेकिन जब टीम इंडिया गेंदबाजी करती है तो अचानक गेंद हरकत करने लगती है।

रजा ने कहा था कि शमी और सिराज जिस तरह से गेंद को स्विंग करा रहे थे, उससे लग रहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई उन्हें दूसरी पारी में अलग किस्म की गेंद दे रहे हैं। रजा ने इशारों-इशारों में भारतीय टीम पर बेईमानी का आरोप लगाया था।

मुझे इस बयान पर हंसी आती है - मोहम्मद शमी

वहीं मोहम्मद शमी ने आज तक पर बातचीत के दौरान हसन रजा के इन आरोपों को लेकर एक बार फिर करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा,

क्या इस गेंद में कोई डिवाइस है ? जब मैंने ये सुना तो फिर सोचा कि कोई कैसे इतना बेवकूफी भरा सवाल कर सकता है। मैं अभी भी जब इसके बारे में सोचता हूं तो मेरी हंसी छूट जाती है। मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि इस तरह की बातें होती हैं कि गेंद में डिवाइस लगी हुई है। पहले मैंने इस पर वीडियो बनाने के बारे में सोचा था लेकिन बाद में ऐसा नहीं किया। मैंने सोचा कि गेंद को तोड़कर दिखाया जाए कि उसके अंदर क्या है। अगर डिवाइस ही गेंद में थी तो अगर हम गलत बटन दबा देते तो क्या होता।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता