मैरी कॉम के हाथों मोहम्मद शमी को मिला बड़ा सम्मान, भारतीय गेंदबाज ने स्पेशल पोस्ट साझा कर जताया आभार 

Neeraj
Picture Courtesy:  Yogi Adityanath Twitter
Picture Courtesy: Yogi Adityanath Twitter

भारतीय टीम (Team India) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) चोटिल होने की वजह से लम्बे समय से एक्शन से दूर हैं। वह आखिरी बार वर्ल्ड कप 2023 में खेले थे, जिसमें उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। हालॉंकि, टूर्नामेंट के दौरान शमी को टखने में चोट लगी थी और पिछले दिनों दाएं हाथ तेज के गेंदबाज की सर्जरी भी हुई थी। इस वजह से शमी को पूरी तरह से रिकवर होने में कुछ वक्त लगेगा।

सर्जरी के लिए लंदन जाने से पहले शमी को टाइम्स ऑफ़ इंडिया के स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स में क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड मिला था, जिसकी झलक सोशल मीडिया पर सामने आई तस्वीर में देखने को मिली।

शनिवार को 33 वर्षीय ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया। इस तस्वीर में शमी भारत की दिग्गज बॉक्सर मैरी कॉम के हाथों पुरुष क्रिकेटर ऑफ द ईयर की ट्रॉफी लेते नजर आ रहे हैं। पोस्ट के कैप्शन में शमी ने लिखा,

टाइम्स ऑफ़ इंडिया अवॉर्ड्स में ट्रॉफी प्राप्त करके बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं। सम्मान और समर्थन के लिए मैरी कॉम को धन्यवाद।

इस अवॉर्ड सेरेमनी के दौरान भारतीय खेल जगत के कई एथलीटों को सम्मानित किया गया था। वहीं, महिला कैटेगरी में दीप्ति शर्मा क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीतने में सफल रही थीं।

गौरतलब है कि साल 2023 शमी ने तीनों प्रारूपों में कुल 56 विकेट हासिल किये थे। वर्ल्ड कप में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। उन्होंने टीम इंडिया को फाइनल में पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी।

आईपीएल 2024 से बाहर हुए मोहम्मद शमी

टखने की सर्जरी के बाद मोहम्मद शमी अब अपना रिहैब पूरा करने में जुट जायेंगे। इस वजह से वह आईपीएल के आगामी सीजन में गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। गुजरात के लिए यह एक बड़ा झटका है, क्योंकि पिछले दो सीजन में वह टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar