काश हमने 300 रन बनाए होते...मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप फाइनल हार को लेकर दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
भारतीय टीम सिर्फ 240 रन ही बना पाई थी

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के फाइनल में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने बल्लेबाजी के दौरान रन कम बनाए थे और अगर 300 रन होते तो फिर इंडियन टीम आसानी से उस टोटल को डिफेंड कर लेती लेकिन बल्लेबाजी के दौरान ज्यादा रन ही नहीं बने।

वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने अहमदाबाद में भारत को 6 विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बने। भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 240 का मामूली स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली और भारतीय फैन्स को एक बार फिर से निराश होना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की बल्लेबाजी काफी खराब रही। भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लगातार 10 मुकाबले जीते थे लेकिन फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया से वो हार गए।

हमने बल्लेबाजी में ज्यादा रन नहीं बनाए थे - मोहम्मद शमी

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार के लिए बल्लेबाजों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा,

हमारे पास उतने ज्यादा रन ही नहीं थे। काश हमने 300 रन बनाए होते तो फिर हम उसे आसानी से डिफेंड कर लेते। लेकिन मुझे नहीं लगता है कि किसी एक चीज पर दोष देने की जरूरत है। हमें ये देखना होगा कि एक टीम के तौर पर हम कहां खड़े हैं। एक यूनिट के तौर पर काम करना जरूरी है। हालांकि मैं एक चीज ये जरूर कहुंगा कि हमने रन कम बनाए थे।

आपको बता दें कि 2023 के वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में काफी शानदार खेल दिखाया लेकिन आखिर में आकर टीम दबाव में बिखर गई। इसी वजह से टीम का एक बार फिर वर्ल्ड कप टाइटल जीतने का सपना अधूरा रह गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता