Create

मोहम्मद शमी की कोविड रिपोर्ट आई नेगेटिव, फैंस के साथ साझा किया अपडेट 

मोहम्मद शमी कोविड से रिकवर हुए
मोहम्मद शमी कोविड से रिकवर हुए

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बुधवार, 28 सितम्बर को जानकारी दी कि वह अब कोविड से रिकवर कर चुके हैं और उनकी टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। तेज गेंदबाज ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर रिपोर्ट की तस्वीर साझा करते हुए, इस बात की जानकारी दी।

मोहम्मद शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत से पहले कोविड हो गया था और उन्हें पूरी सीरीज से बाहर रहना पड़ा था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भी उनकी जगह उमेश यादव को रिप्लेसमेंट के तौर पर शामिल कर लिया गया है। ऐसे में देखना होगा कि शमी की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर, उन्हें स्क्वाड में फिर से शामिल किया जाएगा या नहीं।

मोहम्मद शमी की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट
मोहम्मद शमी की इंस्टाग्राम स्टोरी का स्क्रीनशॉट

मोहम्मद शमी को लम्बे समय बाद टी20 टीम में चुना गया था। उन्हें वर्ल्ड कप के लिए रिज़र्व लिस्ट में तथा ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम में भी जगह मिली थी। वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने से चूक गए और अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी उनके हिस्सा लेने की उम्मीद कम ही है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत आज से तिरुवनंतपुरम में होनी है। इस सीरीज में हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को आराम दिया गया है। बीसीसीआई ने पहले के घोषित स्क्वाड में तीन बदलाव किये हैं। शमी की जगह उमेश, चोटिल दीपक हूडा की जगह श्रेयस अय्यर और ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद को शामिल किया है। तीनों ही खिलाड़ी टीम से जुड़ चुके हैं और कल शाम अभ्यास सत्र में हिस्सा भी लिया था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, श्रेयस अय्यर, शाहबाज अहमद।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment