जलन तो पूरी दिखती है...मोहम्मद शमी ने वर्ल्ड कप के दौरान दिए गए बयान को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर पर साधा निशाना

India v New Zealand: Semi Final - ICC Men
India v New Zealand: Semi Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा की जमकर आलोचना की है। हसन रजा ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारत के ऊपर बेईमानी का आरोप लगाया था और तब भी शमी ने उनको करारा जवाब दिया था और अब एक बार फिर उनके उस बयान को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हसन रजा को भारत की सफलता हजम नहीं हो रही थी और उन्हें जलन हो रही थी।

हसन रजा ने वर्ल्ड कप 2023 के दौरान आरोप लगाया था कि आईसीसी भारतीय टीम को फेवर करती है। उन्होंने कहा था कि आईसीसी भारतीय गेंदबाजों को फेवर करती है। उन्होंने कहा था कि जब भारत गेंदबाजी करता है तो ऐसा लगता है कि जैसे विकेट गेंदबाजी के लिए अनुकूल हो गई है। हसन रजा के मुताबिक गेंद की जांच की जानी चाहिए कि कैसे भारतीय गेंदबाज इतने सारे विकेट ले रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने बीसीसीआई पर डीआरएस से छेड़छाड़ का भी आरोप लगाया था।

वो खुद की हार को पचा नहीं पा रहे थे - मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी ने न्यूज 18 के साथ हाल ही में बातचीत के दौरान हसन रजा के उस कमेंट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

वास्तव में उन्होंने क्रिकेट को मजाक बना दिया है क्योंकि हमें एक दूसरे की सफलता हजम नहीं होती है। जब लोग आपकी तारीफ करते हैं तो फिर आप काफी खुश हो जाते हैं लेकिन जब आप हारते हैं तो फिर ऐसा लगता है कि आपके साथ बेईमानी हुई है। अगर आप रिकॉर्ड को देखें तो वो हमारे कराबी भी नहीं हैं। जलन तो पूरी दिखती है लेकिन इससे रिजल्ट नहीं मिलने वाला है।

आपको बता दें कि हसन रजा के इस बयान की पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने भी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि हसन रजा इस तरह के बयान देकर पूरे पाकिस्तान की बेइज्जती करवा रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता