Create
Notifications

मोहम्मद शमी ने लार का इस्तेमाल किये बिना गेंद स्विंग करने की तरकीब बताई

मोहम्मद शमी
मोहम्मद शमी
Naveen Sharma

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी उस चर्चा का हिस्सा बन गए जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दौरान गेंद को लार से चमकाने पर पाबन्दी की बात हो रही है। मोहम्मद शमी ने बिना लार इस्तेमाल किये भी गेंद को स्विंग कराने की कला के बारे में बताया है। इसके अलावा मोहम्मद शमी ने यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लार पर प्रतिबन्ध से गेंदबाजों को मुश्किल तो होगी। इन्स्टाग्राम चैट पर उन्होंने यह बातें कही।

मोहम्मद शमी ने लार को लेकर कहा कि एक तेज गेंदबाज के रूप में आप लार का इस्तेमाल करते हुए इसके आदी हो चुके होते हैं। आगे शमी ने कहा कि अगर गेंद सूखी हो तथा उसकी चमक बरकरार रखने में आप कामयाब रहें, तो स्विंग मिल सकती है।

यह भी पढ़ें: तीन भारतीय बल्लेबाज जिन्होंने गेंदबाजी में 5 विकेट झटके

मोहम्मद शमी ने महेंद्र सिंह धोनी के लिए दिया बयान

शमी-धोनी
शमी-धोनी

मोहम्मद शमी ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर कहा कि हम अब भी सोचते हैं कि माही भाई आएँगे और हम उनके साथ खेलेंगे। हम उन्हें मिस करते हैं। देर रात तक उनके साथ बैठकर बातें करना, डिनर करना आदि चीजें हम किया करते थे। हमेशा उनके साथ दो या चार लोग हुआ करते थे। हम सोचते हैं कि माही भाई आएँगे और उनके साथ खेलने से मजा आएगा।

यह भी पढ़ें: महेंद्र सिंह धोनी को लेकर सुरेश रैना की बड़ी प्रतिक्रिया

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी भी इस वक्त लॉक डाउन का पालन कर रहे हैं। हाल ही में उन्हें कोरोना संकट में जरुरतमंदों की मदद करते हुए देखा गया था। शमी अपने फ़ार्म हाउस में ही वर्कआउट का वीडियो भी डाल चुके हैं। तमाम खिलाड़ियों की तरह मोहम्मद शमी को भी खेल शुरू होने का इन्तजार है।

महेंद्र सिंह धोनी के रिश्ते टीम के सभी खिलाड़ियों के साथ बेहतरीन माने जाते हैं। यही वजह है कि धोनी का नाम आते ही खिलाड़ी काफी भावुक बातें भी कर जाते हैं। हाल ही में सुरेश रैना ने भी कहा था कि धोनी ने मुझे काफी मौके दिए थे। मोहम्मद शमी की बात करें तो उनके पास वह क्षमता है कि वे गेंद पर लार का इस्तेमाल किये बिना भी स्विंग प्राप्त कर सकते हैं। हर खिलाड़ी ऐसा करने में समर्थ नहीं होता। आईसीसी क्रिकेट कमेटी ने अंतरिम समय के लिए लार पर रोक लगाने का प्रस्ताव दिया है। इस कमेटी के अध्यक्ष अनिल कुंबले हैं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...