Create
Notifications

मोहम्मद सिराज और हनुमा विहारी को विजय हजारे ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम से रिलीज किया गया

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 14 Oct 2018
न्यूज़

मोहम्मद सिराज और हनुमा विहारी को विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल मुकाबलों में खेलने के लिए भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। नॉकआउट दौर 14 अक्टूबर से शुरू हुआ है और ये दोनों खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए खेल सकेंगे। मनीष पांडे और शुभमन गिल को हैदराबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रहे टेस्ट में उनके विकल्प के तौर पर शामिल किया गया है।

पांडे और गिल को सीनियर खिलाड़ियों के साथ महज ड्रेसिंग रूम में बैठने का मौका ही मिलेगा। मोहम्मद सिराज को भारत ए के लिए जबरदस्त प्रदर्शन के बाद टीम में शामिल किया गया था। ऑस्ट्रेलिया ए के विरुद्ध उन्होंने एक पारी में 8 विकेट चटकाए थे। हैदराबाद के इस तेज गेंदबाज को विंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला लेकिन घरेलू क्रिकेट के लिए वे अब उपलब्ध हैं। अहम मुकाबले के लिए घरेलू टीम से जुड़ना अच्छी खबर कही जा सकती है। 

इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले हनुमा विहारी को भी वेस्टइंडीज के खिलाफ बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा बनना पड़ा। पृथ्वी शॉ को दोनों टेस्ट मैचों में मौका मिला और उन्होंने शानदार बल्लेबाजी भी की। मोहम्मद सिराज अब विजय हजारे ट्रॉफी में हैदराबाद की तरफ से खेलेंगे। 15 अक्टूबर को आंध्रा के खिलाफ उनकी टीम बेंगलुरु में मैदान पर उतरेगी।

गौरतलब है कि राजकोट टेस्ट में शमी और उमेश यादव की जोड़ी तेज गेंदबाजी के लिए अंतिम एकादश में शामिल की गई थी इसलिए मोहम्मद सिराज को मौका नहीं मिल पाया थ। बल्लेबाजी में पृथ्वी शॉ आ गए थे तथा मध्यक्रम में पहले ही संतुलित बल्लेबाज थे इसलिए हनुमा विहारी को भी खेलने का मौका नहीं मिला। भारतीय टीम ने पहला टेस्ट आसानी से जीता था लेकिन दूसरे टेस्ट की पहली पारी में मेहमान टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर मुकाबला किया। दूसरी पारी में उनके बल्लेबाजी बिखर गई।

Published 14 Oct 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now