भारत का ये युवा तेज गेंदबाज हो सकता है जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट..आरपी सिंह ने की जमकर तारीफ

India v Australia - 1st ODI
मोहम्मद सिराज काफी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) काफी लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं। वो अक्सर इंजरी का शिकार होते रहते हैं। वहीं पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह का मानना है कि बुमराह के परफेक्ट रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) उनकी जगह ले सकते हैं। सिराज ने जिस तरह से आईपीएल 2023 में अभी तक प्रदर्शन किया है, उससे आरपी सिंह काफी ज्यादा प्रभावित हैं।

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण आईपीएल 2023 सीजन से बाहर हो गए थे। यह तेज गेंदबाज सितंबर 2022 से क्रिकेट से दूर है। बुमराह एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी नहीं खेल पाए थे। बुमराह की क्राइस्टचर्च में सर्जरी हुई है। अब इस सर्जरी की वजह से वो छह महीने तक मैदान में वापसी नहीं कर पाएंगे और इसका मतलब ये हुआ कि वो काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

वहीं मोहम्मद सिराज की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस इस सीजन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 15 विकेट चटका दिए हैं और लगातार हर एक मुकाबले में काफी जबरदस्त गेंदबाजी कर रहे हैं।

मोहम्मद सिराज अगले मोहम्मद शमी हो सकते हैं - आरपी सिंह

सिराज की गेंदबाजी से आरपी सिंह काफी ज्यादा प्रभावित हैं। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा,

निश्चित तौर पर मोहम्मद सिराज को बुमराह की जगह शामिल किया जा सकता है। मुझे तो यहां तक ये भी लगता है कि अगर इसी तरह से उनका ग्राफ बढ़ता रहा तो फिर वो अगले मोहम्मद शमी हो सकते हैं। मैं काफी लंबे समय से सिराज को फॉलो कर रहा हूं। जब उन्होंने भारतीय टीम को ज्वॉइन किया था, तब उनका ग्राफ काफी ज्यादा था और उसके बाद ये गिरने लगा था। हालांकि ये देखकर अच्छा लग रहा है कि उन्होंने इस बार काफी चीजों पर काम किया है। फिटनेस एक अहम हिस्सा है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now