मोहम्मद सिराज दूसरी पारी में भी...जहीर खान ने पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 2nd Test
South Africa v India - 2nd Test

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने केपटाउटन टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की जबरदस्त गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। जहीर खान ने कहा कि सिराज ने जिस तरह की घातक गेंदबाजी पहली पारी में की, उसी तरह की गेंदबाजी वो दूसरी पारी में भी कर सकते हैं और प्रोटियाज टीम को सस्ते में समेट सकते हैं।

मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की और लगभग अकेले दम पर ही पूरी टीम को समेट दिया। सिराज ने अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर छह विकेट हासिल किये।

मोहम्मद सिराज दूसरे दिन भी जबरदस्त स्पेल डाल सकते हैं - जहीर खान

जहीर खान के मुताबिक सिराज के अंदर इतनी काबिलियत है कि वो दूसरी पारी में भी इसी तरह से गेंदबाजी कर सकें। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

भारतीय टीम को इस पार्टनरशिप को जल्द से जल्द तोड़ना होगा। दूसरे दिन के खेल में भी काफी विकेट गिरेंगे। पिच में ज्यादा बदलाव नहीं होगा। शायद सिराज पहले दिन जैसा स्पेल दूसरे दिन भी डाल सकते हैं।

आपको बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज टीम पहली पारी में सिर्फ 55 रन पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम की भी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और टीम इंडिया सिर्फ 153 रन ही बना पाई। हालांकि एक समय भारत का स्कोर 153/4 था लेकिन इसके बाद टीम ने बिना कोई रन बनाए अपने बचे हुए छह विकेट गंवा दिए। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं और अभी भी भारत से 36 रन पीछे हैं। कुल मिलाकर केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन 23 विकेट गिरे और दोनों ही तरफ से काफी बेहतरीन गेंदबाजी देखने को मिली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment