Create

"मोहम्मद सिराज इंडियन टीम की गेंदबाजी के ड्यूरासेल बैट्री हैं"

England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
England v India - Second LV= Insurance Test Match: Day Five
reaction-emoji
सावन गुप्ता

इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने सिराज की काफी तारीफ की और कहा कि वो भारतीय टीम के पेस अटैक के ड्यूरासेल बैट्री की तरह हैं। जब भी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) उनकी तरफ गेंद फेंकते हैं तो वो अपनी 100 प्रतिशत क्षमता के साथ गेंदबाजी करते हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के साथ खास बातचीत में मोहम्मद सिराज को लेकर स्टीव हार्मिसन ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मोहम्मद सिराज ड्यूरासेल बैटरी हैं। उन्होंने जो कुछ भी यहां पर आखिर में किया है। मैं पहली से आखिरी गेंद तक बात कर रहा हूं वो एकदम जोश में थे। फिटनेस ट्रेनर उनके साथ जो कर रहे हैं वैसा ही काम करते रहें। मैं चाहता हूं कि सीरीज के आखिरी मुकाबले तक वो इसी तरह की गेंदबाजी करते रहें।

मोहम्मद सिराज कभी हार नहीं मानते हैं - स्टीव हार्मिसन

हार्मिसन के मुताबिक सिराज कभी हार नहीं मानते हैं और हमेशा मुकाबले के लिए तैयार रहते हैं। उन्होंने आगे कहा,

वो लगभग बल्लेबाजों से यही कहते हैं कि मैं तुम्हारे साथ कॉन्टेस्ट करना चाहता हूं क्या आप तैयार हैं। अगर बल्लेबाज कॉन्टेस्ट के लिए तैयार नहीं होता है तो फिर जीत सिराज की होती है। इन दो टेस्ट मुकाबलों में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा अंतर वही थे। जिस तरह से वो दौड़ते हैं वो काफी जबरदस्त है।

आपको बता दें कि लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों से हरा दिया। मोहम्मद सिराज का इस जीत में काफी बड़ा योगदान रहा। इससे पहले सिराज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रमुख खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। भारत की ऐतिहासिक जीत में उनकी शानदार गेंदबाजी का काफी बड़ा योगदान था।

वहीं पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दीप दासगुप्ता ने मोहम्मद सिराज की तुलना ऋषभ पंत से की थी। दीप दासगुप्ता के मुताबिक सिराज का एक्स फैक्टर ये है कि वो अटैकिंग माइंडसेट से गेंदबाजी करते हैं।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...