मोहम्मद सिराज ने बताया कि भारत और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों में क्या बड़ा अंतर है?

England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three
England v India - Fifth LV= Insurance Test Match: Day Three

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बताया कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों और न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की गेंदबाजी में क्या बड़ा अंतर है। सिराज ने बताया कि क्यों भारतीय गेंदबाज सफल रहे, जबकि कीवी बॉलर्स उतना प्रभाव नहीं छोड़ पाए। सिराज के मुताबिक इंडियन बॉलर्स के पास स्पीड ज्यादा है और ये चीज कीवी टीम के पास नहीं है।

हाल ही में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से बुरी तरह हराया था। इस सीरीज के दौरान इंग्लिश बल्लेबाजों ने पूरी तरह से न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर अपना दबदबा कायम रखा। जॉनी बेयरेस्टो और बेन स्टोक्स जैसे खिलाड़ियों ने काफी आक्रामक बल्लेबाजी की।

हालांकि भारत के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट मैच में इंग्लिश बल्लेबाज उतनी बेहतरीन बल्लेबाजी नहीं कर सके। बेयरेस्टो ने जरूर बेहतरीन शतक लगाया लेकिन बाकी बल्लेबाज रन बनाने के लिए जूझते नजर आए और यही वजह है कि इस वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड के ऊपर हावी है।

हमारे गेंदबाज कीवी बॉलर्स से ज्यादा तेज हैं - मोहम्मद सिराज

भारतीय गेंदबाजों का परफॉर्मेंस काफी शानदार रहा और मोहम्मद सिराज ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उन्होंने कहा,

अगर हम न्यूजीलैंड सीरीज को देखें तो उनके पास ऐसे गेंदबाज नहीं थे जो लगातार 140 किलोमीटर से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकें लेकिन हमारे पास ऐसे गेंदबाज हैं। इसके अलावा हमने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ खेला भी था। इसलिए वो हमारे लिए एक प्लस प्वॉइंट था। हमें इंग्लैंड की कमजोरियों के बारे में पता था और इसी वजह से हम सफल रहे।

आपको बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच के तीसरे दिन स्टंप्स तक भारत ने दूसरी पारी में 3 विकेट पर 125 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 50 और ऋषभ पन्त 30 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारतीय टीम के पास कुल 257 रनों की बढ़त हो गई है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता