मैं पिछले मैच की भी भरपाई करना चाहता था...मोहम्मद सिराज ने अपनी घातक गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

South Africa v India - 2nd Test
मोहम्मद सिराज ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने केपटाउन टेस्ट मैच में अपनी घातक गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सेंचूरियन टेस्ट मैच में वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और इसी वजह से इस मुकाबले में वो उसकी भरपाई करना चाहते थे। सिराज के मुताबिक उन्हें ये एहसास हुआ कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच में क्या गलती की थी और इस बार उन चीजों में सुधार किया।

मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट मैच में काफी बेहतरीन गेंदबाजी की और लगभग अकेले दम पर ही पूरी टीम को समेट दिया। सिराज ने अपने टेस्ट करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर छह विकेट हासिल किये।

मैंने लगातार एक ही एरिया में गेंदबाजी की - मोहम्मद सिराज

हालांकि सिराज का परफॉर्मेंस पहले मैच में उतना अच्छा नहीं रहा था और युवा तेज गेंदबाज के मुताबिक इस मुकाबले में वो उसकी भरपाई करना चाहते थे। उन्होंने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा,

मुझे ये एहसास हुआ कि मैंने पिछले मैच में क्या गलती की थी और उसकी भरपाई इस बार करना चाहता था। मैंने उसी तरह से अपनी प्लानिंग कर रखी थी। मैं लगातार एक ही एरिया में गेंद डालना चाहता था और इसका मुझे फायदा भी हुआ। ये विकेट सेंचूरियन जैसी ही लग रही थी। इस मैच में बुमराह के साथ मिलकर मैंने कई मेडन ओवर डाले और इससे काफी फर्क पड़ा।

आपको बता दें कि केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी बुरी तरह से फ्लॉप हो गई। मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज टीम पहली पारी में सिर्फ 55 रन पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम की भी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और टीम इंडिया सिर्फ 153 रन ही बना पाई। हालांकि एक समय भारत का स्कोर 153/4 था लेकिन इसके बाद टीम ने बिना कोई रन बनाए अपने बचे हुए छह विकेट गंवा दिए। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं और अभी भी भारत से 36 रन पीछे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता