मोहम्मद सिराज ने अपने टेस्ट डेब्यू को किया याद, कहा उस वक्त मेरे लिए...

India Net Session
मोहम्मद सिराज ने टेस्ट टेब्यू को लेकर दिया बयान

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने टेस्ट डेब्यू को याद करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह से अपने पिता के निधन के बाद उनके लिए ऑस्ट्रेलिया में जाकर डेब्यू करना आसान नहीं था। सिराज के मुताबिक कोरोना की वजह से जब वो क्वांरटीन में थे तो फिर वो काफी मुश्किल जगह उनके लिए थी।

दरअसल मोहम्मद सिराज ने अपना डेब्यू ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान किया था। उस टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था और भारतीय टीम ने सीरीज में ऐतिहासिक जीत भी हासिल की थी।

मेलबर्न में डेब्यू करना मेरे लिए सम्मान की बात थी - मोहम्मद सिराज

सिराज ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले अपने डेब्यू टेस्ट को याद किया। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

ये मेरे लिए काफी मुश्किल समय था, क्योंकि मेरे पिता का देहांत हो गया था। हम क्वांरटीन में थे, तो कोई आकर मिल भी नहीं सकता था। मैं भी अकेला था और वो मेरे लिए सबसे मुश्किल फेज था। धीरे-धीरे मैंने अपनी फैमिली से बात करना शुरु किया और अपने आपको सांत्वना दी। मेरे पिता का भी यही सपना था कि मैं एक दिन इंडिया के लिए खेलूं। मैंने अपनी मां से बात की और उन्होंने कहा कि मुझे अपने खेल पर फोकस करना चाहिए और अपने पिता के सपने को पूरा करना चाहिए। मुझे नहीं पता था कि मौका मिलेगा या नहीं, क्योंकि बाकी गेंदबाज भी टीम में थे। मैंने पहला मैच नहीं खेला था और दूसरे मैच में डेब्यू किया। टेस्ट कैप की वैल्यू अलग होती है। टेस्ट क्रिकेट के लिए एक अलग ही सम्मान होता है। मेलबर्न जैसे दुनिया के सबसे बड़े ग्राउंड में अपना डेब्यू करना, मुझे लगता है कि मेरे पिता काफी खुश होते। उनकी दुआ मेरे साथ थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता