वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेले बिना इंडिया लौटा दिग्गज भारतीय खिलाड़ी, बड़ी वजह आई सामने

Nitesh
India v Australia - 1st ODI
मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज से दिया गया रेस्ट

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) वेस्टइंडीज टूर को बीच में ही छोड़कर वापस इंडिया लौट आए हैं। मोहम्मद सिराज भारत की वनडे टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्होंने एक भी मैच खेले बिना वापस इंडिया की फ्लाइट पकड़ ली। दरअसल सिराज को इस सीरीज से रेस्ट दिया गया है। उनके वर्कलोड को देखते हुए उन्हें इस वनडे सीरीज में नहीं खिलाने का फैसला किया है और इसी वजह से वो वापस स्वेदश लौट आए हैं।

भारतीय टीम का शेड्यूल वर्ल्ड कप तक काफी व्यस्त है और ऐसे में किसी भी अहम खिलाड़ी को लेकर टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के बाद भारत को आयरलैंड का दौरा करना है और इसके बाद एशिया कप भी है। वहीं वर्ल्ड कप से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है। ऐसे में खिलाड़ियों के वर्कलोड और फिटनेस का काफी ख्याल रखा जा रहा है।

मोहम्मद सिराज को वर्कलोड के तहत दिया गया रेस्ट - रिपोर्ट

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक मोहम्मद सिराज को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से रेस्ट दिया गया है। उन्होंने दोनों टेस्ट मैचों में हिस्सा लिया था और इसी वजह से अब उन्हें ब्रेक दिया गया है ताकि वो अपने आपको रिफ्रेश कर सकें।

मोहम्मद सिराज की अनुपस्थिति में अब शार्दुल ठाकुर वनडे सीरीज में टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने 35 मैचों में 50 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उमरान मलिक, जयदेव उनादकट और मुकेश कुमार भी टीम का हिस्सा हैं। हालांकि इन तीनों गेंदबाजों के पास वनडे का ज्यादा एक्सपीरियंस नहीं है। हार्दिक पांड्या भी गेंदबाजी में एक बेहतरीन विकल्प हैं।

मोहम्मद सिराज की अगर बात करें तो उन्होंने मार्च 2023 से ही कोई भी वनडे मैच नहीं खेला है। उन्होंने आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में हिस्सा लिया था। वहां पर उन्होंने पांच विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now