मोहम्मद सिराज ने महेंद्र सिंह धोनी की सलाह का खुलासा किया

समय के साथ मोहम्मद सिराज सफलता पाते गए
समय के साथ मोहम्मद सिराज सफलता पाते गए

पिछले दो वर्षों में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने भारतीय टीम (Indian Team) में सबसे तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में अपना नाम बनाया है। दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने पहले ही टेस्ट इलेवन में अपनी जगह पक्की कर ली और भारतीय टीम के कुछ ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ियों में से एक हैं। सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय वनडे और टी20 टीम का हिस्सा भी बनाया गया है। वनडे सीरीज 6 फरवरी से शुरू हो रही है।

आरसीबी के पॉडकास्ट में सिराज ने कहा कि जब मैंने 2018 (2019) में केकेआर के खिलाफ दो बीमर गेंदबाजी की, तो मुझे काफी आलोचना मिली। लोगों ने मुझे क्रिकेट छोड़ने और अपने पिता के साथ ऑटो चलाने के लिए भी कहा। ऐसे कमेंट्स आए।

सिराज ने आगे कहा कि जब मुझे पहली बार भारत के लिए चुना गया था, तो माही भाई ने मुझे एक बात बताई थी कि किसी की मत सुनो। आज आप अच्छा खेलेंगे और सभी आपकी प्रशंसा करेंगे। कल जब तुम बुरा प्रदर्शन करोगे तो वही लोग तुम्हें नीचे गिरा देंगे। कभी किसी की राय मत लो। मुझे आज भी याद है कि मुझे ट्रोल करने वाले ही अब मुझे बेस्ट गेंदबाज कहते हैं। मैं अब भी वही था और अब भी वही सिराज हूँ।

आईपीएल से मिली सफलता को याद करते हुए सिराज ने कहा कि हमने नया घर खरीदा और पिता ने ऑटो चलाना बंद कर दिया। तब मैंने और ज्यादा मेहनत करने का प्रयास किया।

सिराज ने टेस्ट करियर ऑस्ट्रेलिया से शुरू किया था
सिराज ने टेस्ट करियर ऑस्ट्रेलिया से शुरू किया था

गौरतलब है कि सिराज ने ऑस्ट्रेलिया में जाकर अपने करियर का आगाज किया। उस समय उनके पिता का निधन हो गया था लेकिन वह टीम के साथ रहे और डेब्यू टेस्ट मैच में धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया। मोहम्मद सिराज अपनी तेज गति के अलावा स्विंग के लिए भी जाने जाते हैं। देखना होगा कि सीमित ओवर सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनको मौका मिलता है या नहीं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma