क्या आपने सोचा था कि एक ही दिन में दो बार गेंदबाजी करनी पड़ेगी ?...मोहम्मद सिराज ने दिया ये जवाब

South Africa v India - 2nd Test
मोहम्मद सिराज ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की

भारत और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के बीच केपटाउन टेस्ट मैच के पहले दिन 23 विकेट गिरे। दोनों ही टीमें एक ही दिन में ऑल आउट हो गईं और दूसरी पारी में भी साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट गंवा दिए हैं। इसको लेकर जब टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) से सवाल पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी सोचा था कि एक ही दिन में दो बार गेंदबाजी के लिए आना पड़ेगा तो इसके जवाब में सिराज ने कहा किसी को भी नहीं पता था कि ऐसा होगा।

केपटाउन टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के सामने प्रोटियाज टीम पहली पारी में सिर्फ 55 रन पर सिमट गई। सिराज ने अपने करियर का बेस्ट प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए। जवाब में भारतीय टीम की भी बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और टीम इंडिया सिर्फ 153 रन ही बना पाई। हालांकि एक समय भारत का स्कोर 153/4 था लेकिन इसके बाद टीम ने बिना कोई रन बनाए अपने बचे हुए छह विकेट गंवा दिए। वहीं दूसरी पारी में साउथ अफ्रीका ने 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं और अभी भी भारत से 36 रन पीछे हैं।

क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती हैं - मोहम्मद सिराज

पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मोहम्मद सिराज से सवाल पूछा गया कि क्या उनको उम्मीद थी कि एक ही दिन में दो बार गेंदबाजी आ जाएगी। इसके जवाब में सिराज ने पत्रकार को कहा,

क्या आपने सोचा था कि ऐसा होगा ? हमने भी ऐसा कुछ भी नहीं सोचा था। ये क्रिकेट है और इसमें ऐसी चीजें हो जाती हैं। आप अच्छी और बुरी दोनों ही चीजें देखते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता