मोहम्मद सिराज वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं, दिनेश कार्तिक ने दी प्रतिक्रिया

मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की
मोहम्मद सिराज ने बांग्लादेश के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की और उनकी इस बॉलिंग से विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) काफी प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि सिराज जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वो वनडे वर्ल्ड कप की टीम में चुने जाने के प्रबल दावेदार हैं।

बांग्लादेश ने टीम इंडिया के खिलाफ रविवार को खेले गए पहले एकदिवसीय मैच में रोमांचक तरीके से जीत हासिल की। बांग्लादेश के लिए आखिरी विकेट पर मेहदी हसन मिराज और मुस्ताफिजुर रहमान डटे रहे और 51 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच जितवा दिया। भारत ने पहले खेलते हुए 41.2 ओवर में सिर्फ 186 रन बनाये, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने 9 विकेट खोकर 46 ओवर में ही जीत हासिल कर ली।

मोहम्मद सिराज के पास विकेट लेने की काबिलियत है - दिनेश कार्तिक

भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में जबरदस्त गेंदबाजी की और 3 विकेट लिए। उनकी गेंदबाजी की काफी तारीफ हो रही है। वहीं दिनेश कार्तिक भी उनकी बॉलिंग से काफी प्रभावित हैं। उनके मुताबिक सिराज वर्ल्ड कप टीम में चुने जाने के प्रबल दावेदार हो सकते हैं। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

नई गेंद से मोहम्मद सिराज काफी उपयोगी गेंदबाजी करते हैं और मिडिल ओवर्स में भी अच्छा करते हैं। उनके ऊपर भारतीय टीम की निगाहें जरूर होंगी। हम सबको पता है कि एक छोर पर जसप्रीत बुमराह मौजूद हैं लेकिन दूसरा छोर पूरी तरह से खुला हुआ है। मेरे हिसाब से वर्ल्ड कप के लिए मोहम्मद सिराज एक प्रबल दावेदार हैं। साउथ अफ्रीका की सीरीज में वो प्लेयर ऑफ द सीरीज चुने गए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 में भी उन्होंने जबरदस्त गेंदबाजी की थी। वो निश्चित तौर पर वर्ल्ड कप में जाने वाले हैं क्योंकि उनके पास विकेट निकालने की काबिलियत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now