मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी कर बल्लेबाजों के छुड़ाए पसीने

मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
मोहम्मद सिराज ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

काउंटी क्रिकेट में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने धाकड़ शुरुआत की है। अपने पहले ही मैच में सिराज ने खतरनाक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। वॉरविकशायर के लिए काउंटी डेब्यू करने वाले इस भारतीय तेज गेंदबाज ने पांच विकेट लेकर चौंकाने वाला प्रदर्शन किया है। इसमें पाकिस्तानी बल्लेबाज इमाम उल हक का विकेट भी शामिल है।

मोहम्मद सिराज ने समरसेट के खिलाफ खेलते हुए पहले दिन के खेल में ही 4 विकेट अपने नाम किये थे। इसके बाद निगाहें उनके 5 विकेट की तरफ थी। उन्होंने यह कारनामा भी कर दिया। उछाल और गति के साथ गेंदबाजी करते हुए सिराज ने 82 रन देते हुए 5 विकेट हासिल किये। समरसेट की टीम पहली पारी में 219 रनों के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

समरसेट के लिए ग्रेगरी और साजिद खान ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेली। अन्य सभी बल्लेबाज मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी का सामना करना में असमर्थ दिखाई दिए।

सिराज के साथ हेनरी ब्रूक्स ने भी अच्छी गेंदबाजी की। ब्रूक्स 3 खिलाड़ियों को आउट करने में सफल रहे। इसके अलावा भारतीय टीम के एक और खिलाड़ी जयंत यादव भी सिराज के साथ ही खेल रहे हैं। इस ऑफ़ स्पिनर गेंदबाज को भी 1 सफलता हासिल हुई है। ऐसे में कहा जा सकता है कि दोनों भारतीयों ने मिलकर 6 विकेट अपने नाम किये।

काउंटी डिविजन 1 में यह मुकाबला समरसेट और वॉरविकशायर के बीच खेला जा रहा है। बल्लेबाजी करते हुए वॉरविकशायर की टीम ने पहली पारी में अपने चार अहम खिलाड़ी गंवा दिए थे। खबर लिखे जाने तक भारतीय खिलाड़ी जयंत यादव 14 रन बनाकर खेल रहे थे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma