COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

मोहम्मद कैफ ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान किया

16   //    13 Jul 2018, 15:32 IST

भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ ने आज क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है। लगभग 12 साल पहले भारत के लिए अपना आखिरी मैच खेलने वाले कैफ को उनकी फील्डिंग के लिए जाना जाता था। 37 साल के कैफ ने भारत के लिए 13 टेस्ट और 125 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं।

उन्होंने आज से 16 साल पहले साल 2002 में लॉर्ड्स में हुए नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में उन्होंने 87 रनों की पारी खेलकर भारत को विजयी बनाया था।

मोहम्मद कैफ ने एक्टिंग प्रेसिडेंट और सचिव अमिताभ चौधरी को मेल करते हुए लिखा, मैं आज फर्स्ट क्लास क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर रहा हूं। आज से 16 साल पहले हमने नेटवेस्ट ट्रॉफी को जीता था, मुझे खुशी है कि मैं उस जीत का हिस्सा रहा। मैं काफी खुश हूं कि मुझे भारतीय टीम के लिए खेलने का मौका मिला।"

मोहम्मद कैफ ने भारत के लिए खेलते हुए 125 एकदिवसीय मुकाबलों में 32.01 की औसत से 2753 रन बनाए, जिसमें दो शतक भी शामिल हैं। हालांकि आकंडों से उनके टैलेंट का अनुमान नहीं लगाया जा सकता, क्योंकि वो बल्लेबाजी करने काफी नीचे आते हैं। कैफ ने अपने करियर में काफी उपयोगी पारियां खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है। वहीं टेस्ट मैचो में कैफ ने 13 मुकाबलों में 32.84 की औसत से 624 रन बनाए। इस बीच उनका सर्वाधिक स्कोर 148 का रहा।

मोहम्मद कैफ ने अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उस दौरे में खराब तकनीक होने के कारण वो रन बनाने में नाकाम रहे, जिसके बाद उन्हें भारत के लिए दोबारा खेलने का मौका नहीं मिला। इसके अलावा मोहम्मद कैफ हिंदी कमेंट्री करते हुए भी नजर आते हैं।


Advertisement
Fetching more content...