Create

मोहम्मद शमी ने कहा कि अगर आप मोहसिन खान को मुझे 4 महीने के लिए दे दें तो मैं उन्हें भारत का बेस्ट ऑलराउंडर बना दूंगा, कोच का बयान

Nitesh
मोहसिन खान - लखनऊ सुपर जायंट्स (Image - IPL)
मोहसिन खान - लखनऊ सुपर जायंट्स (Image - IPL)

आईपीएल 2022 (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के युवा तेज गेंदबाज मोहसिन खान (Mohsin Khan) को लेकर उनके कोच बदरूद्दीन सिद्दीकी ने बड़ा खुलासा किया है। उनके मुताबिक आईपीएल ऑक्शन के दौरान मोहम्मद शमी ने मोहसिन खान के बल्लेबाजी की भी तारीफ की थी और कहा था कि अगर मोहसिन खान को उन्हें 4 महीने के लिए दे दिया जाए तो वे उन्हें भारत का बेस्ट ऑलराउंडर बना देंगे।

मोहसिन खान की अगर बात करें तो उनका परफॉर्मेंस आईपीएल 2022 में काफी शानदार रहा। अपनी गेंदबाजी से उन्होंने कई दिग्गजों को प्रभावित किया। उन्होंने 9 मैचों में 14.07 की औसत और 5.97 के इकॉनमी रेट से 14 विकेट चटकाए। अगर उन्हें शुरूआत से खेलने का मौका मिलता तो वो टूर्नामेंट के टॉप-5 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में होते। इसके अलावा उन्हें तीन पारियों में बल्लेबाजी का मौका मिला जिसमें उन्होंने 23 रन बनाए। इस दौरान वो दो बार नाबाद रहे।

मोहम्मद शमी ने की थी मोहसिन के बल्लेबाजी की तारीफ

मोहसिन को लखनऊ सुपर जायंट्स ने ऑक्शन के दौरान सिर्फ 20 लाख की रकम में खरीदा था। उनके कोच बदरुद्दीन सिद्दीकी टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी काम कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि मोहसिन को लेकर उनके और शमी के बीच क्या बातचीत हुई थी।

स्पोर्ट्स यारी के साथ बातचीत में उन्होंने कहा 'जब ऑक्शन चल रहा था तो शमी के साथ मैं उनके फॉर्म हाउस में बैठा हुआ था। शमी का चयन हो गया और मोहसिन का भी हो गया। इसके बाद हम लोग मोहसिन के बारे में बात करने लगे। शमी ने कहा 'अगर मोहसिन के साथ मुझे 4 महीने बिताने का मौका मिले तो फिर मैं उन्हें इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर बना दूंगा। वो बहुत ही अच्छे बल्लेबाज हैं। यहां तक कि केएल राहुल ने भी कहा था कि मोहसिन के अंदर गेम की काफी अच्छी समझ है।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment