Create

अमेरिका के टी20 कप्तान को बदला गया, भारतीय मूल के खिलाड़ी संभालेंगे कमान

मोनांक पटेल को अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए कप्तान बनाया गया है
मोनांक पटेल को अमेरिका टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के लिए कप्तान बनाया गया है
reaction-emoji
निरंजन

अमेरिका क्रिकेट ने विकेटकीपर बल्लेबाज मोनांक पटेल को अपनी टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया है। उन्हें ये जिम्मेदारी सौरभ नेत्रवलकर की जगह पर दी गई है। मोनांक नवंबर में आईसीसी अमेरिका टी-20 विश्व कप क्वालीफायर में यूएसए के अभियान का नेतृत्व करेंगे। वहीं मध्य क्रम के बल्लेबाज आरोन जोन्स को टीम के उपकप्तान के रूप में नामित किया गया है।

नेत्रवलकर की कप्तानी में अमेरिका ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 के अपने पिछले नौ मैचों में से आठ हारे थे। वहीं उनकी कप्तानी में 2019 में कनाडा और बरमूडा ने आईसीसी अमेरिका क्वालीफायर में दो बार अमेरिका को हराया था। इन हार के चलते अमेरिका टी20 विश्व कप ग्लोबल क्वालीफायर में अपना स्थान पक्का नहीं कर सका था। भले ही नेत्रवलकर ने खराब कप्तानी की हो लेकिन उन्होंने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है।

दूसरी तरफ मोनांक ने सितंबर 2018 में पनामा के खिलाफ अपना पदार्पण किया था और उसके बाद से सभी प्रारूपों में अमेरिकी टीम के साथ मौजूद हैं। पिछले कुछ समय से वह वनडे क्रिकेट में टीम के लिए निरंतर रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज मोनांक ने इस साल ओमान में खेले छह वनडे मैचों में 59.5 की शानदार औसत से 238 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक भी लगाया था।

अमेरिका ने अगस्त 2019 में खेले अपने पिछले टी20 अंतरराष्ट्रीय के दल में पांच बदलाव किए हैं। ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज अली खान दो साल से अधिक के अंतराल के बाद अमेरिकी टीम में वापस लौटे हैं। अली खान ने अप्रैल 2019 में यूएसए के लिए अपना आखिरी मैच खेला। वहीं इयान हॉलैंड की भी टीम में वापसी हुई है।

टी20 विश्व कप क्वालीफायर के लिए अमेरिकी टीम:

मोनांक पटेल (कप्तान), आरोन जोन्स (उपकप्तान), अली खान, एलमोर हचिंसन, गजानंद सिंह, इयान हॉलैंड, जसकरन मल्होत्रा, करीमा गोर, निसर्ग पटेल, रस्टी थेरॉन, सौरभ नेत्रवलकर, स्टीवन टेलर, ट्रिनसन कारमाइकल और जेवियर मार्शल।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...