Create

मोंटी पनेसर ने कश्मीर प्रीमियर लीग से अपना नाम लिया वापस, पाकिस्तान को बड़ा झटका

मोंटी पनेसर
मोंटी पनेसर

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने कश्मीर प्रीमियर लीग से अपना नाम वापस ले लिया है। उन्होंने कहा है कि इस वक्त वो इंडिया-पाकिस्तान के किसी भी मामले में नहीं पड़ना चाहते हैं।

दरअसल पीओके में कश्मीर प्रीमियर लीग का आयोजन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करवा रहा है। वहीं पीसीबी ने ये आरोप लगाया है कि बीसीसीआई इस लीग में हिस्सा नहीं लेने के लिए कई क्रिकेटरों पर दबाव बना रही है। हालांकि बीसीसीआई ने कहा है कि वो नियमों के हिसाब से सबकुछ कर रहे हैं।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने आरोप लगाया था कि बीसीसीआई ने उन्हें धमकी दी है कि यदि वह कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे, तो उन्हें भारत में किसी भी प्रकार की क्रिकेट एक्टिविटी के लिए आने नहीं दिया जाएगा।

कश्मीर प्रीमियर लीग को लेकर मोंटी पनेसर का बयान

वहीं मोंटी पनेसर भी इस लीग का हिस्सा थे लेकिन अब उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है। पनेसर ने एक ट्वीट के जरिए ये जानकारी दी। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा,

कश्मीर को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जो विवाद है उसकी वजह से मैंने कश्मीर प्रीमियर लीग में नहीं खेलने का फैसला किया है। मैं इन सब चीजों में नहीं पड़ना चाहता हूं और मैं वहां पर असहज रहूंगा।

इसके अलावा मोंटी पनेसर ने स्पोर्ट्स यारी से खास बातचीत में ये भी कहा है कि उनपर न तो इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का कोई दबाव है ना ही उन्हें बीसीसीआई की तरफ़ से कोई धमकी भरा फ़ोन आया है।

कश्मीर प्रीमियर लीग की शुरुआत 6 अगस्त से होगी और फाइनल मुकाबला 17 अगस्त को खेला जायेगा और इस नई लीग में 6 टीमें हिस्सा लेंगी।

बीसीसीआई ने आईसीसी से आग्रह किया है कि वो कश्मीर प्रीमियर लीग को मान्यता ना दें। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय बोर्ड ने आईसीसी को लिखित में अपनी नाराजगी जाहिर की है।

इस मामले को लेकर दोनों ही तरफ से कई बयान आ चुके हैं। भारत की तरफ से अभी तक किसी खिलाड़ी ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन पाकिस्तान के कई खिलाड़ियों के बयान सामने आए हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment