Create

हरभजन सिंह को लेकर इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है
हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है
reaction-emoji
Nitesh

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) के संन्यास लेने के बाद लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं और इसी कड़ी में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मोंटी पनेसर ने कहा है कि हरभजन सिंह उनके लिए काफी बड़े प्रेरणा स्त्रोत थे और वो वर्ल्ड क्रिकेट के महान स्पिनर्स में से एक हैं।

एएनआई से बातचीत में हरभजन सिंह को लेकर मोंटी पनेसर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "वो वर्ल्ड क्रिकेट के महान स्पिनर्स में से एक हैं और मैंने हमेशा उनको काफी सराहा है। जब आप युवा खिलाड़ी होते हैं तो किसी ना किसी से प्रेरणा लेते हैं। हरभजन सिंह भी मेरी ही तरह दिखते थे, स्पिनर भी थे, और पटका भी पहनते थे और इंडिया के लिए खेलते थे। इसलिए मुझे लगा कि मैं भी उसी तरह की सफलता हासिल कर सकता हूं। हरभजन सिंह मेरे लिए काफी बड़े प्रेरणा के स्त्रोत थे।"

हरभजन सिंह को 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए हमेशा याद रखा जाएगा - पनेसर

पनेसर ने आगे कहा "ये देखकर काफी अच्छा लगा कि हरभजन सिंह इतने सफल क्रिकेटर बने। मेरे हिसाब से लोग उन्हें 2001 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए याद रखेंगे। वो भारत के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक थे।"

गौरतलब है कि हरभजन सिंह ने भारतीय टीम के लिए तीनों प्रारूप में खेले हैं। टेस्ट क्रिकेट में भज्जी ने भारतीय टीम के लिए 103 मुकाबलों में 417 विकेट अपने नाम किये। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में 236 मैचों में उन्होंने 269 विकेट अपने नाम किये। टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हरभजन सिंह ने 28 मुकाबले खेलकर 25 विकेट अपने नाम किये। इन आंकड़ों को देखकर कहा जा सकता है कि वह किस स्तर के खिलाड़ी रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में भज्जी ने 2 शतकीय पारियां भी खेली हैं।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...