Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: इयोन मॉर्गन के मुताबिक जो रूट को टीम से बाहर करने का फैसला मुश्किल था

FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST

इंग्लैंड टीम के कप्तान इयोन मॉर्गन को भारत के खिलाफ खेले गए टी20 सीरीज के आखिरी मैच के बाद इस बात को कबूल किया कि जो रूट को टीम से बाहर बिठाने का फैसला मुश्किल था। इंग्लैंड ने तीसरे टी20 के लिए टीम में जो रूट की जगह ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को शामिल किया था। भारत ने इस मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया था।

मॉर्गन ने रूट को बाहर बिठाने के सवाल पर कहा, "जो रूट को टीम से बाहर बिठाने का फैसला आसान नहीं था। हालांकि टीम के संतुलन को देखते हुए अंत में बेन स्टोक्स को शामिल किया गया था। इस विकेट पर भारतीय टीम के सामने रूट एक गेंदबाज के रूप में ज्यादा उपयोगी साबित नहीं होते और इसी वजह से छठे गेंदबाजी विकल्प को देखते हुए स्टोक्स को प्राथमिकता दी गई। रूट भी इस बात को समझते हैं।"

जो रूट की फॉर्म भी कुछ अच्छी नहीं थी। पहले टी20 में जहां वो 0 पर आउट हुए, तो दूसरे मुकाबले में भी वो सस्ते में आउट हो गए थे। हालांकि एकदिवसीय और टेस्ट सीरीज में रूट इंग्लैंड के अहम खिलाड़ी होंगे।

रूट की जगह टीम में शामिल किए गए बेन स्टोक्स ने बल्ले के साथ जहां 14 रन बनाये, तो गेंद के साथ उन्होंने दो ओवरों में सिर्फ 11 रन ही दिए। हालांकि वो विकेट लेने में नाकाम रहे। उनके ओवर पूरे न कराने के सवाल पूछे जाने पर मॉर्गन ने कहा, "हमें विकेट नहीं मिल रहे थे, इसलिए मैं काफी बदलाव कर रहा था। हालांकि हम विकेट लेने में नाकाम रहे।"

टी20 सीरीज को 2-1 से गंवाने के बाद इंग्लैंड की टीम नजर अब 12 जुलाई से शुरू होने वाली एकदिवसीय सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने पर होगी। वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड टीम की फॉर्म जबरदस्त रही है, हाल ही में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को भी 5-0 से हराया था।

Published 09 Jul 2018, 14:52 IST
Advertisement
Fetching more content...