Create
Notifications

12-0 की चौंकाने वाली टी20 सीरीज जीत, अफ्रीका की टीम का अनोखा कारनामा 

Mozambique Men's Team - 6-0 Win vs Eswatini
Mozambique Men's Team - 6-0 Win vs Eswatini
reaction-emoji
Prashant

29 से 31 जुलाई तक मोजांबिक की पुरुष और महिला टीम ने 6-6 टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए एस्वातीनी (स्वाज़ीलैंड) का दौरा किया और सभी मैचों में जीत दर्ज की। मोजांबिक की पुरुष और महिला टीम ने एस्वातीनी को टी20 सीरीज में 6-0 से हराया और उनके दौरे का स्कोर 12-0 रहा।

पुरुष टी20 सीरीज में 29 जुलाई को मोजांबिक ने एस्वातीनी को पहले और दूसरे मैच में 8 विकेट और 7 विकेट से हराया। 30 जुलाई को तीसरे मैच में मोजांबिक ने 8 विकेट और चौथे मैच में 95 रनों की एकतरफा जीत हासिल की। 31 जुलाई को 94 रन और 43 रन की जीत के साथ मोजांबिक की टीम ने एस्वातीनी का सूपड़ा साफ़ कर दिया।

महिला टी20 सीरीज में 29 जुलाई को मोजांबिक ने एस्वातीनी को 128 रन और 9 विकेट से हराया। 30 जुलाई को तीसरे मैच में मोजांबिक ने 105 रन और चौथे मैच में 107 रनों की एकतरफा जीत हासिल की। 31 जुलाई को 3 विकेट और 7 विकेट की जीत के साथ मोजांबिक की महिला टीम ने एस्वातीनी का वाइटवॉश किया।

Mozambique Women's Team - 6-0 Win vs Eswatini
Mozambique Women's Team - 6-0 Win vs Eswatini

पुरुष टी20 सीरीज में मोजांबिक के जोस बुलेले ने 6 मैचों में सबसे ज्यादा 178 रन बनाये, वहीं गेंदबाजी में मोजांबिक के ही जोआओ होउ ने सबसे ज्यादा 12 विकेट लिए। सीरीज में तीन अर्धशतक लगे और यह सभी मोजांबिक की तरफ से आये। जोस बुलेले के अलावा फिलिप कोसा और गोम्स गोम्स ने अर्धशतक लगाया।

गेंदबाजी में तीन खिलाड़ियों ने पारी में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया, जिसमें दो खिलाड़ी मोजांबिक (जोआओ होउ और ज़ेफानियास मतसिनहे) और एक एस्वातीनी (डेलिसा मलिंगा) के थे।

महिला टी20 सीरीज में मोजांबिक की पल्मीरा कुइनिका ने 6 मैचों में सबसे ज्यादा 167 रन बनाये, वहीं गेंदबाजी में पल्मीरा कुइनिका के साथ मोजांबिक की ही डालसियेसिया डुवाने ने सबसे ज्यादा 9-9 विकेट लिए। सीरीज में चार अर्धशतक लगे और यह सभी मोजांबिक की तरफ से आये। पल्मीरा कुइनिका और फातिमा गुइरुगो ने दो-दो अर्धशतक लगाए।

गेंदबाजी में किसी भी खिलाड़ी ने पारी में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड नहीं बनाया। हालाँकि सात बार पारी में तीन विकेट लेने का रिकॉर्ड बना और इसमें 6 बार गेंदबाज मोजांबिक और एक गेंदबाज एस्वातीनी की थीं।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...