Hindi Cricket News: एम एस धोनी को नम्बर सात पर भेजना मेरा अकेले का फैसला नहीं था- संजय बांगर

Ankit
संजय बांगर
संजय बांगर

भारत का सफर विश्व कप में सेमीफाइनल तक रहा। विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम खिताब से दो कदम दूर रह गई और सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूज़ीलैंड से हारकर बाहर हो गई। इस मैच में धोनी को नम्बर सात पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया, जिसके बाद बल्लेबाजी कोच संजय बांगर की काफी आलोचना भी हुई। अब संजय बांगर ने इस संदर्भ में विस्तार से बताया है।

संजय बांगर ने 'हिंदुस्तान टाइम्स' को दिए इंटरव्यू में धोनी के बल्लेबाजी क्रम के बारे में बताया। उन्होंने कहा यह मेरा अकेले का फैसला नहीं था। हमने यह निर्णय परिस्थितियों के आकलन के बाद लिया गया था।

मौजूदा बल्लेबाजी कोच बांगर ने बताया कि अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच के बाद, यह निर्णय लिया गया था कि धोनी थोड़ा नीचे बल्लेबाजी कर सकते हैं। उस समय तक उन्होंने नम्बर 5 पर बल्लेबाजी की थी। योजना के अनुसार ऐसा करने से धोनी अंतिम ओवरों तक खेल पाएंगे। इसके अलावा उनका अनुभव निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ काम आयेगा।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में भारतीय टीम का ऊपरी क्रम लड़खड़ा गया था। विकेटों के पतझड़ को रोकने के लिए ड्रेसिंग रूम में परामर्श के बाद नंबर 5 पर दिनेश कार्तिक को भेजा गया और फिनिशर की जिम्मेदारी हमने सबसे अनुभवी खिलाड़ी धोनी पर छोड़ दी। रवि शास्त्री ने स्पष्ट रूप से कहा है कि यह एक टीम निर्णय था। इसलिए धोनी को नंबर 7 पर भेजने का फैसला पूरी तरह से मेरा नहीं था।

गौरतलब हो कि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत, न्यूज़ीलैंड से 18 रनों के नजदीकी अंतर से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now