Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

5 रिकॉर्ड जो संन्यास लेने से पहले महेंद्र सिंह धोनी कर सकते हैं अपने नाम 

  • महेंद्र सिंह धोनी की गिनती क्रिकेट इतिहास के सबसे बेहतरीन कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में होती है
ऋषि
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 01 Oct 2018, 11:38 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

इस बात में किसी को शक नहीं होना चाहिए कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट के बादशाह हैं। अपने डेब्यू के कुछ समय बाद ही भारतीय टीम में अपना स्थान पक्का कर लेने वाले धोनी ने कप्तान के रूप में 2 विश्वकप जीते हैं। 2007 वर्ल्ड टी-20 और 2011 क्रिकेट विश्वकप में धोनी ही भारत के कप्तान थे।

2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी अभी भी वनडे और टी20 मैचों में टीम के अभिन्न अंग हैं। सभी को उम्मीद है कि धोनी अभी कुछ साल भारत के लिए और क्रिकेट खेलेंगे। ऐसे में कई रिकॉर्ड हैं तो धोनी का इंतजार कर रहे हैं। आज हम आपको उन्हीं रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें संन्यास लेने से पहले महेंद्र सिंह धोनी अपने नाम कर सकते हैं।


सभी आंकड़े एशिया कप 2018 फाइनल तक के

#1 वनडे मैचों में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार

महेंद्र सिंह धोनी बनाम बांग्लादेश
महेंद्र सिंह धोनी बनाम बांग्लादेश

बढती उम्र की वजह से पिछले कुछ समय में बल्ले से जरुर धोनी का फॉर्म नीचे गया है लेकिन उनकी विकेटकीपिंग पर इसका कोई असर नहीं हुआ है। बांग्लादेश के खिलाफ एशिया कप फाइनल में भी उन्होंने पलक झपकते ही 2 बल्लेबाजों को स्टंप कर दिया।

वनडे करियर में धोनी ने विकेट के पीछे 419 शिकार किये हैं। इसमें 306 कैच और 113 स्टंपिंग शामिल है। वनडे मैचों में विकेट के पीछे सबसे ज्यादा शिकार का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगकारा के नाम दर्ज है। उन्होंने 383 कैच और 99 स्टंपिंग समेत 482 शिकार किये थे। धोनी के पास उनका रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।


1 / 5 NEXT
Published 01 Oct 2018, 11:38 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit