Create
Notifications

एमएस धोनी ने खास मैदान से अपना IPL करियर खत्म करने की जताई इच्छा 

एमएस धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं
एमएस धोनी अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं
Prashant Kumar

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को मैदान पर देखने का मौका उनके समर्थकों को आईपीएल (IPL) के दौरान मिलता है। हालांकि कोरोना वायरस के कारण पिछला सीजन यूएई में खेला गया था और इस साल भी पूरा आईपीएल भारत में आयोजित नहीं हो पाया था तथा जो भी मैच हुए, उसमें सीएसके (CSK) को अपने घरेलू मैदान में खेलने का मौका नहीं मिला था। धोनी को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि या उनका आखिरी सीजन हो सकता है। हालांकि आज धोनी ने इस बात के संकेत दिए कि वह शायद अगले साल भी आईपीएल में खेलते हुए दिखेंगे और चेन्नई के मैदान से अपने करियर का समापन करना चाहेंगे।

आईपीएल 2020 में सीएसके के खराब प्रदर्शन के बाद चर्चाएं थी कि धोनी संन्यास ले लेंगे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और मौजूदा सीजन में उनकी कप्तानी में सीएसके प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी। हालांकि धोनी के बल्ले से पहले जैसा दमखम नहीं नजर आ रहा लेकिन बतौर कप्तान उन्होंने अपनी टीम के लिए अभी तक जबरदस्त काम किया है।

धोनी ने मंगलवार को इंडिया सीमेंट्स के 75वें वर्ष पूरे होने पर समारोह के दौरान प्रशंसकों से वर्चुअल बातचीत करते हुए अपने आईपीएल करियर के समापन को लेकर कहा,

जब फेयरवेल की बात आती है, तब भी आप आ सकते हैं और मुझे सीएसके के लिए खेलते हुए देख सकते हैं और यह मेरा आखिरी मैच हो सकता है। तो, आपको अभी भी मुझे फेयरवेल देने का अवसर मिलेगा। उम्मीद है कि हम चेन्नई आएंगे और मैं वहां अपना आखिरी मैच खेलूं और हम वहां प्रशंसकों से मिलें।

एमएस धोनी के साथ इस वर्चुअल बातचीत में उनकी टीम के साथी खिलाड़ी दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर तथा इमरान ताहिर भी मौजूद थे।

आईपीएल 2021 में धोनी की बल्लेबाजी ने किया अभी तक निराश

आईपीएल 2021 में धोनी की कप्तानी में उनकी टीम कामयाबी हासिल कर रही लेकिन उनके समर्थकों को अपने इस दिग्गज खिलाड़ी से बल्ले के साथ अभी तक कुछ खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। दूसरे चरण में सनराइज़र्स के खिलाफ छक्का मारकर जीत दिलाने के अलावा उन्होंने कुछ खास योगदान नहीं दिया है। इस सीजन धोनी ने 13 मैचों में मात्र 84 रन बनाये हैं।

धोनी के समर्थकों को उम्मीद होगी कि धोनी बल्ले के साथ प्लेऑफ में रन बनाएं और टीम को चौथा आईपीएल ख़िताब दिलाने में योगदान दें।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...