Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं एम एस धोनी, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
03 Jul 2019, 15:50 IST


वर्ल्ड कप के दौरान धोनी अपनी धीमी पारी के कारण आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं
वर्ल्ड कप के दौरान धोनी अपनी धीमी पारी के कारण आलोचनाओं के शिकार हो रहे हैं

पिछले कुछ समय से लगातार आलोचकों के निशाने पर रहे महेंद्र सिंह धोनी से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है कि वर्ल्ड कप के ठीक बाद धोनी क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। बीसीसीआई के एक अधिकारी के हवाले से पीटीआई ने एक खबर में दावा किया है कि धोनी वर्ल्ड कप में ही अपना आखिरी मैच खेलेंगे और इसके बाद वे संन्यास ले लेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई अधिकारिक खबर नहीं आई है।

अगर भारतीय टीम फाइनल में पहुंचती है तो फिर धोनी का आखिरी मैच भी 14 जुलाई को ही हो सकता है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा है "आप महेंद्र सिंह धोनी के बारे में कुछ नहीं कह सकते। मगर इस बात की उम्मीद बेहद कम ही है कि वो वर्ल्ड कप के बाद भी खेलना जारी रखेंगे। मगर जैसे उन्होंने तीनों प्रारूपों से कप्तानी छाेड़ने का फैसला भी अचानक ही लिया था, ऐसे में कोई भी अनुमान लगाना मुश्किल है।" मौजूदा चयन समिति का कार्यकाल अक्तूबर में होने वाली एजीएम तक जारी रहने की उम्मीद है। उसके बाद अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम के पुर्नगठन की तैयारी शुरू हो जाएगी। ऐसे में नई चयन समिति के सामने टी-20 वर्ल्ड कप के ‌लिए अधिक समय नहीं बचेगा।

धोनी ने मौजूदा वर्ल्ड कप के सात मैचों में 223 रन बनाए हैं। हालांकि इस दौरान स्ट्राइक रोटेट करने में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा वे बड़े शॉट लगाने में भी नाकाम साबित हो रहे हैं। कुछ लोग बतौर फिनिशर उनकी काबिलियत पर भी सवाल उठा रहे हैं और इसके अलावा विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन अच्छा नही रहा है।

टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी ने बताया, टीम मैनेजमेंट ने 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में ही साफ कर दिया था कि वे 2019 वर्ल्ड तक धोनी को टीम में चाहते हैं। इस पूर्व खिलाड़ी ने ये भी कहा कि बेशक धोनी से कोई संन्यास लेने के बारे में नहीं कहेगा, लेकिन वर्ल्ड कप के बाद चीजें वैसी नहीं रह जाएंगी, जितनी आसान अब हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...