Create
Notifications

क्या एमएस धोनी लेंगे 2019 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ?

Enter caption
Amresh Kumar

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आजकल रांची स्थित घर पर अपने परिवार के साथ समय बिता रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 3 टी20 मैच में उन्हें टीम में जगह नहीं दी गयी। चयन समिति का कहना है कि उनसे इस बारे में बात की गयी थी। उन्होंने युवा खिलाड़ियों को मौका देने की बात कही है,तो क्या अब ये माना जाए की धोनी अब भारत के लिए टी20 मैच नहीं खेल पाएंगे क्योंकि उनकी जगह टीम में शामिल किये गए युवा विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषव पंत ने अच्छी बल्लेबाज़ी की है और वो टीम के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी साबित हुए हैं।

अगले साल 2019 इंग्लैंड मेंं वर्ल्ड कप होना है और इसके लिए अभी से खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नज़र रखी जा रही है। ऐसे में हर खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर अपनी टीम में जगह बनाना चाहेगा। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले वन-डे श्रृंखला के लिए टीम में धोनी को शामिल किया गया है। जिसमें वो जरूर खेलते नज़र आएंगे ऐसे में उनपर भी अच्छी प्रदर्शन कर रन बनाने का दवाब रहेगा। भारत के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने एक इंटरव्यू में कहा है कि धोनी को घरेलू टूर्नामेंट खेलने पर भी ध्यान देना चाहिए। अभी 2018-19 सत्र रणजी टूर्नामेंट खेला जा रहा रहा है जिसमें धोनी नहीं खेल रहे हैं। धोनी झारखण्ड की ओर से खेलते हैं। और क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि धोनी को घरेलू मैच खेलना चाहिए जिससे उनकी प्रैक्टिस बनी रहे। ऑस्ट्रेलिया में धोनी के प्रदर्शन पर सबकी निगाह तो होगी जो की उनके लिए एक बड़ी चुनौती रहेगी। अगले साल इंग्लैंड में वर्ल्ड कप होना है इसको मद्देनज़र रखते हुए फ़िलहाल उनसे अनुभवी और कोई नहीं है इसलिए वर्ल्ड कप में तो उनका खेलना तय है इसको लेकर सेलेक्शन समिति कोई जोखिम नहीं लेगा।

37 साल के धोनी अभी भी टीम के सबसे फिट खिलाड़ी हैं। उनकी विकेट के पीछे चुस्ती और फुर्ती उनकी उम्र को नहीं दर्शाती है। लेकिन धीरे-धीरे उनके क्रिकेट से दूरी सन्यास का इशारा तो जरूर कर रही है।

Get Cricket News In Hindi Here


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...