Create
Notifications
Advertisement

विजय हज़ारे ट्रॉफी में झारखंड के लिए खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी  

  • महेंद्र सिंह धोनी का फॉर्म फ़िलहाल काफी खराब चल रहा है
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 08 Oct 2018, 12:45 IST

<p>

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज के खिलाफ 21 अक्टूबर से होने वाली एकदिवसीय सीरीज से पहले विजय हज़ारे ट्रॉफी के क्वार्टरफाइनल में झारखंड के लिए खेल सकते हैं। पिछले महीने एशिया कप में खेलने वाले धोनी 2017 के बाद पहली बार झारखंड के लिए लिस्ट ए मैच खेलेंगे।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार धोनी ने विजय हज़ारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के ग्रुप स्टेज के मैचों में हिस्सा लेने से मन कर दिया था, लेकिन क्वार्टरफाइनल में उनकी वापसी होने की पूरी सम्भावना है। झारखंड की टीम फ़िलहाल ग्रुप सी में 28 अंकों के साथ पहले स्थान पर है और 11 अक्टूबर को ग्रुप स्टेज आखिरी मैच में उनका सामना सेना की टीम से होगा। विजय हज़ारे ट्रॉफी के नॉकआउट स्टेज की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी और वेस्टइंडीज सीरीज की तैयारियों के लिए धोनी अपनी टीम झारखंड के लिए मैच खेलने उतर सकते हैं। झारखंड की टीम अपने ग्रुप में टॉप पर रहकर क्वार्टरफाइनल के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देबाशीष चक्रवर्ती ने कहा कि भले ही धोनी ने झारखंड के लिए इस सीजन अभी तक एक भी मैच नहीं खेला है, लेकिन वह टीम के मेंटर का काम निभा रहे हैं और झारखंड की टीम के साथ लगातार जुड़े हुए हैं।

2018 में धोनी ने अभी तक 15 एकदिवसीय और 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले हैं, लेकिन इसमें उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। 15 एकदिवसीय में धोनी ने बिना किसी अर्धशतक के सिर्फ 225 रन बनाये हैं, वहीं 7 टी20 में एक अर्धशतक के साथ उनके नाम सिर्फ 123 रन हैं। एशिया कप में भी धोनी का बल्ला शांत ही रहा और विश्व कप से पहले यह भारत के लिए चिंता का विषय है।

आने वाले दिनों में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय और टी20 सीरीज के अलावा भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में भी सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है और सभी फैंस इस उम्मीद में होंगे कि धोनी जल्द ही फॉर्म में लौट जाएँ।


Published 08 Oct 2018, 12:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit