आरपी सिंह ने एम एस धोनी की कप्तानी को लेकर दी प्रतिक्रिया, एक अहम घटना का किया खुलासा

Nitesh
2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम
2007 टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम

पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी के संन्यास के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर लगातार जारी है। अब इसी कड़ी में पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। आरपी सिंह ने एम एस धोनी की कप्तानी से जुड़ा एक अहम खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि कैसे 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में धोनी ने पहले ही भांप लिया था कि कामरान अकमल बोल्ड आउट होंगे।

Cricket.com से खास बातचीत में आरपी सिंह ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि 2007 के टी20 वर्ल्ड कप में ही मुझे पता चला गया था वो बेहद खास प्लेयर हैं। वो वही धोनी नहीं थे जिनसे मैं बात कर रहा था। अगर आप ध्यान से देखें तो उस टूर्नामेंट में बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं था। लेकिन हर मैच में उनका प्रभाव काफी ज्यादा था।

ये भी पढ़ें: आईपीएल में शतक बनाने के लिए मुझे बस एक और पारी की जरुरत है - क्रिस गेल

आरपी सिंह ने आगे कहा कि 2007 के टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में धोनी ने मुझे पहले ही बता दिया था कि कामरान अकमल बोल्ड होंगे क्योंकि उनके पैर नहीं हिल रहे हैं। उन्होंने मुझसे सारी चीजें भुलाकर लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करने को कहा। तब मुझे एहसास हुआ कि वो बल्लेबाज को किस तरह पढ़ लेते हैं क्योंकि मैं अकमल को दूसरी तरह से बॉलिंग करने वाला था। मैंने उनसे अलग फील्डिंग लगाने को कहा था लेकिन उन्होंने मुझे अपने तरीके से समझाया।

एम एस धोनी ने जैसा कहा था वैसा ही हुआ - आरपी सिंह

आरपी सिंह ने बताया कि एम एस धोनी का कहना बिल्कुल सही था। कामरान अकमल बाउंस को पढ़ नहीं सके और उनके पैर क्रीज में ही जमे रहे। उन्होंने कोई शॉट नहीं खेला और गेंद को मिस कर गए और बोल्ड हो गए।

आपको बता दें कि एम एस धोनी ने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया है। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती थी। 2007 में भारत ने पाकिस्तान को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था और धोनी ने जबरदस्त कप्तानी की थी।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्हें रिलीज करके शायद आरसीबी को पछतावा हो रहा होगा

Quick Links

App download animated image Get the free App now