एम एस धोनी ने अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर किया बड़ा खुलासा, बताया संन्यास लेने के बाद क्या करेंगे ?

IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans
IPL 2023: Final - Chennai Super Kings v Gujarat Titans

आईपीएल (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने अपने रिटायरमेंट प्लान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनसे जब पूछा गया कि वो रिटायरमेंट के बाद क्या करेंगे तो इस पर धोनी ने कहा कि उन्होंने अभी इस बारे में कुछ सोचा नहीं है लेकिन वो संन्यास लेने के बाद आर्मी के साथ थोड़ा ज्यादा समय बिताना पसंद करेंगे।

एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला सीजन खेला था और टीम को चैंपियन भी बनाया था। अब एक बार फिर वो नए सीजन में खेलने के लिए तैयार हैं। धोनी ने अभी तक संन्यास नहीं लिया है और उन्होंने पिछले सीजन कहा था कि वो चेन्नई के फैंस के सामने अपना आखिरी मुकाबला खेलना चाहेंगे।

मैं आर्मी के साथ समय बिताना पसंद करुंगा - एम एस धोनी

एम एस धोनी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वो कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वो रिटायरमेंट के बाद आर्मी के साथ थोड़ा और समय बिताना पसंद करेंगे। धोनी ने कहा,

मैंने इसके बारे में कभी नहीं सोचा। मैं अभी भी क्रिकेट खेल रहा हूं। मैं आईपीएल में अभी भी खेल रहा हूं। ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि क्रिकेट के बाद मैं क्या करुंगा। हां ये चीज तो जरूर है कि मैं आर्मी के साथ समय बिताना पसंद करुंगा, क्योंकि पिछले कुछ साल से मैं ऐसा नहीं कर पाया हूं।

आपको बता दें कि इससे पहले साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स ने एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी थी। एबी डीविलियर्स ने इस बात पर खुशी जताई थी कि एम एस धोनी एक और सीजन आईपीएल में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले सीजन काफी ज्यादा बातें हो रही थीं कि ये उनका आखिरी सीजन होगा या नहीं लेकिन अब वो एक और आईपीएल सीजन में खेलने के लिए तैयार हैं। एम एस धोनी के साथ ये है कि वो हमेशा आपको अपने फैसलों से चौंकाते हैं। हो सकता है कि वो तीन और सीजन खेलें ? क्या पता वो ऐसा करें ?

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता