Create
Notifications

महेंद्र सिंह धोनी नहीं खेलेंगे सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट

Naveen Sharma

महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट से खुद का नाम वापस ले लिया है। स्पोर्ट्सस्टार को झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ के सचिव ने बताया कि धोनी ने आधिकारिक रूप से यह बताया है कि वे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

फिलहाल रांची में अपने घर पर छुट्टियां बिता रहे धोनी ने टीम प्रबन्धन को यह बता दिया है कि वे सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। धोनी झारखण्ड राज्य संघ क्रिकेट स्टेडियम में नियमित रूप से जाते रहे हैं इसलिए टीम मैनेजमेंट को भी यह उम्मीद थी कि धोनी टी20 टूर्नामेंट में खेलेंगे लेकिन अभी सब चीजें साफ़ हो गई है।

आईपीएल की तैयारी के लिहाज से सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट श्रेष्ठ विकल्प है। हाल ही में आईपीएल के लिए चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए धोनी को रिटेन किया है। उनके साथ सुरेश रैना और रविंद्र जडेजा को भी चेन्नई की टीम में रखा गया है। माही के हटने पर झारखण्ड राज्य क्रिकेट संघ को उनके स्थान पर किसी अन्य खिलाड़ी को टीम में शामिल करना होगा।

झारखण्ड की टीम में धोनी का रहना काफी लाभदायक साबित हो सकता था। उन्हें टी20 और वन-डे में बेस्ट फिनिशर माना जाता है इसलिए इस टूर्नामेंट में खेलने की उम्मीदें फैन्स को भी काफी थी। यह देखना दिलचस्प रहेगा कि धोनी के बिना उनकी टीम सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में कैसे खेल का प्रदर्शन करती है।

गौरतलब है कि सैयद मुश्ताक अली भारत के ऐसे टेस्ट क्रिकेटर रहे हैं, जो टेस्ट मैचों में भी आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया करते थे। उनके ताबड़तोड़ खेल के लिए उनके नाम पर इस टूर्नामेंट का नाम रखा गया है। भारतीय टीम से फिलहाल बाहर चल रहे खिलाड़ी भी अपना दमखम दिखाकर टीम में आने का प्रयास इस टूर्नामेंट के जरिये करेंगे। धोनी के होने पर इसमें और भी मजा आने की उम्मीद रहती।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...