एमएस धोनी के वर्ल्ड कप विनिंग छक्के को अपनी प्रेरणा बताते हुए युवा खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

किरण नवगिरे ने एमएस धोनी के वर्ल्ड कप विनिंग सिक्स को लेकर दी प्रतिक्रिया
किरण नवगिरे ने एमएस धोनी के वर्ल्ड कप विनिंग सिक्स को लेकर दी प्रतिक्रिया

विमेंस टी20 चैलेंज (Womens T20 Challenge 2022) में गुरुवार को ट्रेलब्लेजर्स के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करने वाली वेलोसिटी की किरण नवगिरे (Kiran Navgire) ने बताया कि उनको किस भारतीय दिग्गज को देखकर छक्के मारने की प्रेरणा मिली। किरण ने पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) द्वारा 2011 वर्ल्ड कप (World Cup) विनिंग छक्के का जिक्र किया और कहा कि उस छक्के को देखकर वह आज भी बड़े शॉट लगाने के लिए प्रेरित होती हैं।

ट्रेलब्लेजर्स ने वेलोसिटी को 16 रन से हराया लेकिन नेट रन रेट कम होने की वजह से फाइनल में जगह नहीं बना पाई। वेलोसिटी को फाइनल में जगह बनाने के लिए 158 रन बनाने की जरूरत थी, जिसे उन्होंने किरण की 34 गेंदों में 69 रन की पारी की बदौलत आसानी से बना लिया और अब 28 मई को फाइनल में सुपरनोवाज का सामना करेंगी। इस विस्फोटक बल्लेबाज ने अपनी पारी में पांच चौके और पांच छक्के भी लगाए।

आईपीएल वेबसाइट पर साझा किये गए वीडियो में यास्तिका भाटिया से बात करते हुए किरण ने कहा,

मैं 2011 का वर्ल्ड कप देख रही थी और एमएस धोनी सर का वह मैच जीतने वाला छक्का मुझे उस दिन से प्रेरित कर रहा है और मुझे ऐसा लगता है कि मुझे हर पारी में ऐसे ही छक्के लगाने चाहिए।

अपनी बल्लेबाजी स्ट्रेंथ के बारे में बात करते हुए किरण ने आगे कहा,

पारी की शुरुआत करते हुए मेरा घरेलू सत्र भी शानदार रहा, इसलिए मुझे खुद पर भरोसा था, मैंने वहां भी अच्छा स्कोर किया। इसलिए मेरी योजना सरल थी मैं बस अपनी ताकत के अनुसार खेलती हूं जब गेंद मेरे एरिया में होती है तो मैं बड़ा शॉट खेलती हूँ और बाकी मैं स्ट्राइक रोटेट करने के लिए सिंगल और डबल लेती हूं, मुझे डॉट बॉल खेलना पसंद नहीं है।

आपको बता दें कि पुणे के मैदान में टूर्नामेंट के तीसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रेलब्लेजर्स ने 5 विकेट पर 190 रन बनाए। वेलोसिटी की टीम जवाब में खेलते हुए 9 विकेट पर 174 रन बना पाई।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar