MS Dhoni के 7 नंबर की जर्सी को लेकर लिया गया चौंकाने वाला फैसला, BCCI ने किया बड़ा ऐलान

ICC World Twenty20 India 2016:  India v Australia
एम एस धोनी की जर्सी को किया गया रिटायर

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) के 7 नंबर की जर्सी को लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एक बड़ा फैसला किया है। बीसीसीआई ने एम एस धोनी की इस जर्सी को रिटायर कर दिया है, यानि अब कोई भी प्लेयर इस नंबर की जर्सी को नहीं पहन पाएगा। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को इस बारे में बता भी दिया है कि वो धोनी की इस जर्सी को ना चुनें।

एम एस धोनी की अगर बात करें तो वो भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने आईसीसी की तीन ट्रॉफी जीती। टीम ने सबसे पहले धोनी की कप्तानी में 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद 2011 में वनडे वर्ल्ड कप का टाइटल अपने नाम किया और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की। एम एस धोनी के नाम वर्ल्ड क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड दर्ज हैं। एम एस धोनी की 7 नंबर की जर्सी फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है और ये धोनी की एक पहचान बन गई है।

नए खिलाड़ियों को नहीं मिलेगी नंबर 7 की जर्सी - सोर्स

अब खबरें आ रही हैं कि उनकी इस जर्सी को हमेशा के लिए रिटायर कर दिया गया है और कोई दूसरा प्लेयर अब इसे नहीं पहन पाएगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ये कहा गया,

युवा खिलाड़ियों और वर्तमान भारतीय टीम के प्लेयर्स को ये बता दिया गया है कि वो एम एस धोनी के सात नंबर की जर्सी का चयन ना करें। एम एस धोनी के योगदान के लिए उनके सात नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ने रिटायर करने का फैसला किया है। किसी भी नए खिलाड़ी को सात नंबर की जर्सी नहीं मिलेगी और 10 नंबर की जर्सी भी पहले से ही रिटायर है।

आपको बता दें कि एम एस धोनी की ही तरह सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी को भी सचिन के सम्मान में रिटायर कर दिया गया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता