Create
Notifications

एमएस धोनी को एक या दो साल और खेलना चाहिए: लसिथ मलिंगा 

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी
Varsha jais
CONTRIBUTOR
Modified 05 Jul 2019
न्यूज़

भारतीय टीम के विकेटकीपर और अपने हेलीकॉप्टर शॉट के लिए मशहूर महेंद्र सिंह धोनी को चल रहे विश्व कप 2019 में अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। विभिन्न क्रिकेट विशेषज्ञों ने सुस्त विकेटों पर धोनी के दृष्टिकोण की काफी आलोचना की।वहीं ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि भारत के पूर्व कप्तान भारत के विश्व कप 2019 के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। हालांकि, श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा का मानना है कि धोनी को कुछ और साल तक बने रहना चाहिए और क्रिकेट खेलना चाहिए।

35 वर्षीय मलिंगा ने कहा कि एमएस धोनी अभी भी विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं और युवा उनके अनुभव का फायदा उठा सकते हैं। मलिंगा ने एक न्यूज़ एजेंसी से बात करते हुए कहा कि "उन्हें एक और साल खेलना चाहिए और ऐसे खिलाड़ियों को तैयार करना चाहिए जो बड़े मंच पर फिनिशरों का काम कर सकें। वह अभी भी विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फिनिशर हैं।" किसी के लिए भी टीम में उनकी जगह लेना मुश्किल होगा, इसलिए युवा खिलाड़ियों को उनसे सीखना चाहिए।

वहीं मलिंगा का ये भी मानना है कि यह भारतीय टीम 2011 विश्व कप में एमएस धोनी के नेतृत्व में मिली उपलब्धि को दोहरा सकती है। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये टीम ऐसा कर सकती है। इनके पास अनुभवी खिलाड़ी हैं और आप जानते हैं कि रोहित शर्मा कितना अच्छा खेल रहे हैं और विराट कोहली भी हैं और वह सेमी-फ़ाइनल या फ़ाइनल में अपना पहला शतक बना सकते हैं।

इसके अलावा मलिंगा ने अपनी मुंबई इंडियंस टीम के साथी खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की भी प्रशंसा की, जो गेंदबाजी में टीम इंडिया के लिए स्टार रहे हैं। बुमराह टूर्नामेंट में अब तक आठ मैचों में 14 विकेट लेने में सफल रहे हैं।"उन्होंने कहा कि मैंने बुमराह को 2013 में देखा था और उनके साथ समय बिताया था। उनमें सीखने की भूख है इसलिए वह जल्दी सीख जाते हैं और कुछ भी सीखने के लिए भूख बहुत महत्वपूर्ण है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Published 05 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now