Create
Notifications

अगर मैंने अपने डिस्ट्रिक या स्कूल के लिए नहीं खेला होता तो यहां तक नहीं पहुंच पाता, एम एस धोनी का बयान

New Zealand v India - ODI Game 2
New Zealand v India - ODI Game 2
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) ने डिस्ट्रिक क्रिकेट को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि क्रिकेटरों को अपने ड्रिस्ट्रिक की तरफ से खेलने में गर्व महसूस करना चाहिए। धोनी के मुताबिक अगर वो डिस्ट्रिक या स्कूल क्रिकेट का हिस्सा नहीं होते तो इस मुकाम तक कभी नहीं पहुंच पाते।

एम एस धोनी ने ये बातें थिरुवल्लूर डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के सिल्वर जुबली के मौके पर कही, जहां पर वो चीफ गेस्ट के तौर पर उपस्थित थे। उनके साथ बीसीसीआई के पूर्व प्रेसिडेंट एन श्रीनिवासन भी मौजूद थे।

क्रिकेटरों को अपने डिस्ट्रिक की तरफ से खेलने में गर्व महसूस करना चाहिए - धोनी

एम एस धोनी ने किसी भी क्रिकेटर के सफल होने के लिए डिस्ट्रिक क्रिकेट को काफी अहम बताया। उन्होंने कहा,

ये पहली बार है जब मैं किसी डिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन के सेलिब्रेशन का हिस्सा हूं। मैं रांची में अपने ड्रिस्ट्रिक क्रिकेट एसोसिएशन को भी धन्यवाद देना चाहता हूं। क्रिकेटरों को अपने डिस्ट्रिक की तरफ से खेलने में गर्व महसूस करना चाहिए। मुझे इस बात पर गर्व है कि अपने देश की तरफ से खेलने का मौका मिला, लेकिन अगर मैंने अपने डिस्ट्रिक या स्कूल के लिए नहीं खेला होता तो ये संभव ही नहीं हो पाता।"

आपको बता दें कि एम एस धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को वनडे विश्व कप, वर्ल्ड टी20 और चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाई। आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हैं, जहां टीम को वो कई बार खिताब जिता चुके हैं। इसके अलावा और भी कई बड़े रिकॉर्ड हैं जो एम एस धोनी के नाम दर्ज हैं। हाल ही में धोनी ने अगले साल भी आईपीएल खेलने की बात कही थी।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...