Create

"माही भाई ने कहा था, टीम में जगह को लेकर परेशान नहीं होना",  युवा बल्लेबाज का बयान

ऋतुराज गायकवाड़ ने एमएस धोनी की बात का खुलासा किया
ऋतुराज गायकवाड़ ने एमएस धोनी की बात का खुलासा किया

युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने याद किया कि कैसे कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के शब्‍दों ने पिछले सीजन में खराब शुरूआत के बाद उनमें विश्‍वास भरा था। ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) में अपने करियर की शुरूआत तीन सिंगल डिजिट स्‍कोर के साथ की थी।

एमएस धोनी और सीएसके प्रबंधन ने तब भी उन पर विश्‍वास कायम रख जबकि टीम पहले ही प्‍लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई थी। युवा बल्‍लेबाज को जब ओपनिंग पर भेजा तो उन्‍होंने लगातार तीन अर्धशतक जमाकर प्रबंधन का भरोसा जीता। ऋतुराज गायकवाड़ ने खुलासा किया कि एमएस धोनी ने उन्‍हें प्‍लेइंग 11 में जगह को लेकर चिंता नहीं लेने को कहा था और कहा कि आजादी से खेलो।

ऋतुराज गायकवाड़ ने टाइम्‍स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्‍यू में कहा, 'जब हम टूर्नामेंट से बाहर हो गए तो मुझे दोबारा मुंबई इंडियंस के खिलाफ ओपनिंग करने का मौका मिला। मैंने ज्‍यादा स्‍कोर नहीं किया, लेकिन धोनी भाई ने चलते-चलते मुझसे बातचीत की। उन्‍होंने मुझे कहा, 'मुझे टीम में अपनी जगह को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है।' उन्‍होंने कहा कि यह मेरे लिए कड़ा होगा और सीएसके प्रबंधन जानता कि तुम्‍हारे अंदर क्‍या प्रतिभा है और घरेलू क्रिकेट में तुमने कैसा प्रदर्शन किया है। उन्‍होंने मुझे सीएसके के लिए आनंद उठाकर खेलने को कहा।'

एमएस धोनी के शब्‍दों से मुझे विश्‍वास मिला: ऋतुराज गायकवाड़

पुणे के बल्‍लेबाज ने अपना शानदार फॉर्म घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2021 में जारी रखा। वह आईपीएल 2021 में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज रहे और सीएसके के खिताब जीतने में अहम भूमिका निभाई।

24 साल के ऋतुराज गायकवाड़ को श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम में चुना गया था, जहां उन्‍होंने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्‍यू किया था। अब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए भी ऋतुराज गायकवाड़ को चुना गया है।

गायकवाड़ ने बताया कि एमएस धोनी के साथ बातचीत से कई मायनों में मुझे मदद मिली। उन्‍होंने कहा, 'उन शब्‍दों ने मुझमें विश्‍वास भरा और मुझे दिखाया कि कप्‍तान और फ्रेंचाइजी ने मुझ पर कितना विश्‍वास किया। इससे मुझे अपने आप को शांत करने में मदद मिली क्‍योंकि मुझे समझ आया कि धोनी मेरा समर्थन कर रहे हैं। इसलिए मैंने मैदान में अपने समय का आनंद उठाना शुरू किया और आजादी के साथ बल्‍लेबाजी करता हूं। इससे मेरे अंदर का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन निकलता है। इस आईपीएल पर आएं तो मुझे अपनी क्षमताओं पर विश्‍वास था, हां मुझे यह नहीं पता था कि ऑरेंज कैप पहनूंगा।'

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल मैच क्रमश: जयपुर, रांची और कोलकाता में होंगे। पहले टी20 इंटरनेशनल के साथ भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरूआत होगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment