Create
Notifications

एमएस धोनी ने रांची में जाकर डाला वोट, बेटी जीवा ने सभी से मतदान करने का निवेदन किया

Enter caption
Richa Gupta

लोकतंत्र के महापर्व में हर कोई अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहा है। फिर चाहे वो आम आदमी हो या फिर कोई सिलेब्रिटी। हर कोई 2019 के लोकसभा चुनावों में बढ़-चढ़कर मतदान कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील ने देश की जनता को जागरूक किया है। साथ ही खेल, फिल्म समेत अन्य हस्तियों ने भी लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित किया है। सोमवार को देश के सात राज्यों की 51 सीटों पर आम चुनाव के पांचवें चरण के लिए मतदान हुए। इनमें चार सीटें झारखंड की भी थीं। ऐसे में देश के नागरिक होने की वजह से अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रांची पत्नी और बेटी के साथ वोट डालने गए। इस दौरान धोनी ने बेटी जीवा का एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, जिसमें उसने सबसे वोट करने की अपील की है।

टीम इंडिया के विकेटकीपर-बल्लेबाज धोनी रांची के जीवीएम श्यामली स्कूल के 378 नंबर बूथ पर वोट डालने गए थे। खास बात यह है कि धोनी खुद इस स्कूल में पढ़ चुके हैं। उन्होंने मतदान के लिए इंडियन प्रीमियर लीग के व्यस्त शेड्यूल से वक्त निकाला। वोट डालने के बाद धोनी ने बेटी के साथ एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया। इसमें जीवा ने देश की जनता से अपने वोट के अधिकार का निर्वहन करने की सीख दी। धोनी की गोद में बैठीं जीवा ने कहा कि जाइए और वोट डालिए, जिस तरह से मेरी मम्मी और पापा ने वोट डाला है, उसी तरह आप भी डालिए। वीडियो के कैप्शन में लिखा हुआ है कि अपनी शक्ति का प्रयोग करें।

View this post on Instagram

Use your Power

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on

जीवा के इस वीडियो को 17 लाख से ज्यादा लोग पसंद कर चुके हैं। मालूम हो कि लीग मैचों में चेन्नई 14 मैचों में नौ मुकाबले जीतकर 18 अंकों के साथ अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रही। अब क्वालीफायर राउंड में गत चैंपियन का मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ होना है। सीएसके कप्तान इस मैच में जीत हासिल करवाकर टीम को सीधे फाइनल के लिए बुक करने की कोशिश करेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...