सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप टीम में शामिल किया जाए या नहीं...पूर्व सेलेक्टर ने दिया बड़ा बयान

Guyana India West Indies Cricket
Guyana India West Indies Cricket

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के वर्ल्ड कप सेलेक्शन को लेकर पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव टी20 के नंबर वन बल्लेबाज हैं और इससे पता चलता है कि उनके अंदर काफी टैलेंट है। इसी वजह से उनको आगामी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जाना चाहिए।

सूर्यकुमार यादव की अगर बात करें तो वनडे मुकाबलों में उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा है। अभी तक मिले मौकों को वो भुना नहीं पाए हैं। हालांकि टी20 में जरुर उन्होंने कई जबरदस्त पारियां खेली हैं और अपने आपको साबित किया है। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने जबरदस्त पारी खेली थी।

सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप में टीम के लिए मैच विनर हो सकते हैं - एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद के मुताबिक इस तरह के बल्लेबाज को टीम में जगह मिलनी ही चाहिए। उन्होंने इंडिया टुडे पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे 100 प्रतिशत यकीन है कि सूर्यकुमार यादव को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी। अगर कोई टी20 फॉर्मेट का नंबर वन प्लेयर बन सकता है तो इसका मतलब ये है कि उसके अंदर स्पेशल टैलेंट है जो हमें इंडिया की तरफ से और आईपीएल में देखने को मिला। हम सबको पता है कि दबाव में वो कितना जबरदस्त खेलते हैं। अगर सूर्यकुमार यादव को टीम में उनका रोल क्लियर कर दिया जाए तो फिर वर्ल्ड कप में वो भारत के सबसे बड़े मैच विनर्स और फिनिशर्स में से एक होंगे। उनके पास वो क्षमता है और हमें उन्हें सपोर्ट करने की जरूरत है। द्रविड़ और रोहित ने काफी अच्छा काम किया है और सूर्यकुमार यादव को वो क्लैरिटी दी है। इससे उन्हें काफी फायदा होगा, क्योंकि सूर्या को फिनिशर का रोल काफी पसंद है।

आपको बता दें कि इससे पहले दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने सूर्यकुमार यादव को चौथे नंबर पर खिलाने का सुझाव दिया था। धवन ने कहा कि सूर्यकुमार यादव काफी समय से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं और अब उन्हें काफी तर्जुबा हो गया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now