Create

पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने चुनी टी20 वर्ल्ड कप टीम, शिखर धवन को किया शामिल

India v England - 2nd T20 International
India v England - 2nd T20 International

टी20 विश्व कप (T20 World Cup) को शुरू होने में अभी कुछ समय बाक़ी है लेकिन उसके पहले सभी पूर्व खिलाड़ी तथा क्रिकेट के जानकार इस अहम टूर्नामेंट के लिए भारतीय स्क्वॉड को लेकर अपनी-अपनी राय दे रहे हैं। पूर्व भारतीय चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) ने भी अपनी पसंद के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। प्रसाद ने अपनी टीम में तीन ओपनिंग बल्लेबाजों को जगह दी है। वहीं उन्होंने केएल राहुल को मध्यक्रम के बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया है।

एमएसके प्रसाद ने अपने स्क्वॉड में रोहित के साथ शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर चुना है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय मध्य क्रम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल और ऋषभ पंत को शामिल किया है।

प्रसाद ने आगे विस्तार से बताया कि केएल राहुल को मध्य क्रम में बल्लेबाजी क्यों करनी चाहिए। पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने तर्क दिया कि रोहित शर्मा, शिखर धवन और पृथ्वी शॉ पहले से ही शीर्ष क्रम पर काबिज हैं और सभी अच्छी फॉर्म में हैं। प्रसाद ने तर्क दिया कि चूंकि विश्व कप एशियाई परिस्थितियों में खेला जाएगा, इसलिए केएल राहुल को भारतीय टीम में चुनना होगा।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत में कहा कि मुझे अब भी लगता है कि शिखर धवन को वहां होना चाहिए। तीन सलामी बल्लेबाज के रूप में शिखर धवन, रोहित शर्मा और पृथ्वी शॉ होने चाहिए और मध्यक्रम में विराट, सूर्यकुमार, केएल राहुल और ऋषभ पंत होंगे। केएल मध्य क्रम में खेलने जा रहा है क्योंकि रोहित और शिखर हैं, और यहां तक कि पृथ्वी शॉ भी शानदार फॉर्म में हैं। और फिर, टी20 विश्व कप एशियाई परिस्थतियों में है इसलिए मुझे लगता है कि वह वहां हो सकता है।

इसके अलावा प्रसाद ने स्पिन गेंदबाजों के रूप में वॉशिंगटन सुंदर, जडेजा और क्रुणाल पांड्या का चयन किया है तथा चौथे स्पिनर के रूप में उन्होंने चहल या चक्रवर्ती में से किसी एक को शामिल करने की बात कही। तेज गेंदबाजों में बुमराह, भुवनेश्वर, शमी, सिराज तथा हार्दिक को बैकअप विकल्प के रूप में शामिल किया है।

'श्रेयस अय्यर को गलत समय पर चोट लगी'

एमएसके प्रसाद ने आगे भारतीय मध्यक्रम के बारे में बात करते हुए कहा कि यह अब भर चुका है और इसमें एक स्थान खाली है, जिसके लिए इशान किशन और संजू सैमसन के बीच होड़ है।

हालांकि प्रसाद ने कहा कि श्रेयस अय्यर पर उन्हें दया आती है क्योंकि उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन उन्हें गलत समय पर चोट लग गयी।

एमएसके प्रसाद की भारतीय टीम:

शिखर धवन, रोहित शर्मा, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (सी), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत, ईशान किशन / संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुणाल पंड्या, वरुण चक्रवर्ती/युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment