Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi cricket news: मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने धोनी के संन्यास के फैसले को व्यक्तिगत निर्णय बताया 

  • पढ़िए एमएसके प्रसाद ने धोनी के संन्यास के फैसले को लेकर क्या बड़ा बयान दिया है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:53 IST

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

एम एसके प्रसाद की अध्यक्षता में वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया। पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने आप को पहले ही इस सीरीज से अलग कर लिया था। उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत को तीनों प्रारूपों में टीम में मौका मिला है। एम एसके प्रसाद ने स्पष्ट किया है कि ऋषभ पंत अब टीम की पहली पसंद के विकेटकीपर होंगे। इसके आलावा उन्होंने धोनी के संन्यास के निर्णय को व्यक्तिगत फैसला बताया है।

प्रसाद ने कहा कि धोनी जैसे दिग्गज को पता है कि उन्हें कब संन्यास लेना है। मुख्य चयनकर्ता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा,“संन्यास का फैसला पूरी तरह से व्यक्तिगत निर्णय है। धोनी जैसा दिग्गज क्रिकेटर यह जानता है कि कब उन्हें संन्यास लेना है। भविष्य की कार्रवाई क्या है, यह चयन समिति के हाथों में है। मुझे नहीं लगता कि हमें इस पर कुछ और चर्चा करने की आवश्यकता है। सबसे पहली बात धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं है। दूसरी बात, हमने पहले ही युवाओं को तैयार करना शुरू कर दिया है।"

यह भी पढ़ें:वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

भारतीय टीम अब भविष्य की ओर देखते हुए युवा खिलाड़ियों पर निवेश कर रही है। इसी कड़ी में टीम प्रबंधन ऋषभ पंत पर भरोसा जता रहा है। एम एसके प्रसाद ने आगे कहा, "धोनी आगामी सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हैं। उन्होंने अपनी अनुपलब्धता के बारे में हमें बताया है। विश्व कप के बाद, हमने कुछ और योजनाएँ बनाई हैं और हमने ऋषभ पंत को अधिक से अधिक अवसर देने के बारे में सोचा है। इन अवसरों से पंत तैयार हो सकें, हमने इस बारे में धोनी से चर्चा की है।"

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज में भारत को तीन-तीन मैचों की टी-20 और एकदिवसीय सीरीज खेलनी है। सीरीज की शुरुआत 3 अगस्त को पहले टी-20 मैच से होगी। भारत अंत में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगा।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 21 Jul 2019, 18:17 IST
Advertisement
Fetching more content...