एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 में एक अहम सलाह दी थी, युवा क्रिकेटर ने किया खुलासा

एमएस धोनी ने युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी को अहम सलाह दी, जो उन्‍हें आज भी याद है
एमएस धोनी ने युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी को अहम सलाह दी, जो उन्‍हें आज भी याद है

टीम इंडिया (India Cricket team) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के चाहने वाले दुनियाभर में मौजूद हैं। धोनी को 'कैप्‍टन कूल' के नाम से जाना जाता है, जो दबाव की स्थिति में भी शांत रहते हुए मैच का परिणाम अपने पक्ष में करने के लिए जुटे रहते हैं। एमएस धोनी युवाओं के आदर्श हैं। आईपीएल (IPL) में अधिकांश देखने को मिला है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) के कप्‍तान धोनी ने युवाओं को सलाह दी और वो उनके काफी काम आई।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के युवा तेज गेंदबाज मुकेश चौधरी ने भी वो पल याद किया जब धोनी से उन्‍हें अहम सलाह मिली थी। चौधरी ने आईपीएल 2022 का एक किस्‍सा साझा किया, जब धोनी ने उन्‍हें कहा था कि भले ही मैदान पर सही समय नहीं चल रहा हो, लेकिन अपनी क्षमताओं पर विश्‍वास रखें। उसी समय धोनी ने युवा चौधरी को कहा कि हर खिलाड़ी मुश्किल दौर से गुजरता है।

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स डॉट कॉम से बातचीत करते हुए मुकेश चौधरी ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि कभी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए खेलूंगा। जब मैं पहली बार टीम बस में चढ़ा, तो धोनी ने मेरे कंधे पर थपथपाया और मुझे लगा कि यह मेरे साथ हो रहा है। मुझे बहुत गर्व महसूस हुआ।'

युवा क्रिकेटर ने आगे कहा, 'मेरे पहले दो मैचों में मैं अपनी क्षमता के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाया। तो मैं रोज एमएस धोनी से बातचीत करता था और मैच के बीच में भी। धोनी ने मुझे कहा कि अपनी क्षमता पर विश्‍वास रखो। ऋतुराज मेरा दोस्‍त है। तो वो हमेशा मेरे साथ रहता है। वह मेरा समर्थन करता है और मुझे विश्‍वास दिलाते हुए कहता है कि तेरे पास सबकुछ है। बस तुझे खुद पर विश्‍वास करने की जरूरत है क्‍योंकि सभी खिलाड़‍ियों के साथ ऐसा होता है कि वो मुश्किल दौर से गुजरते हैं।'

मुकेश चौधरी ने आगे कहा, 'मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद मुझे विश्‍वास मिला और फिर मैं उसी विश्‍वास के साथ आगे गेंदबाजी करता रहा।' मुकेश चौधरी का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन अच्‍छा रहा। उन्‍होंने 13 मैचों में 16 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now