दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज ने आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट के बीच तुलना को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

मुकेश कुमार ने आईपीएल को लेकर दिया बड़ा बयान
मुकेश कुमार ने आईपीएल को लेकर दिया बड़ा बयान

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने आईपीएल (IPL) और इंटरनेशनल क्रिकेट के बीच तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि आईपीएल में खेलने की क्या चुनौतियां हैं। मुकेश कुमार के मुताबिक आईपीएल में काफी ज्यादा टैलेंटेड खिलाड़ी होते हैं और इसी वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट के मुकाबले यहां पर दबाव भी काफी ज्यादा होता है।

मुकेश कुमार की अगर बात करें तो वो दिल्ली कैपिटल्स टीम का अहम हिस्सा थे। हालांकि उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा था। वो दिल्ली के लिए 10 मैचों में केवल सात ही विकेट ले पाए थे और इस दौरान उनका इकॉनमी रेट 10.52 का रहा था।

आईपीएल में काफी दबाव होता है - मुकेश कुमार

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में अपनी डेथ बॉलिंग से मुकेश कुमार ने काफी ज्यादा प्रभावित किया था। उन्होंने द टेलीग्राफ से बातचीत में आईपीएल को लेकर कहा,

मैं डोमेस्टिक क्रिकेट में भी काफी दबाव में खेला हूं लेकिन मुझे ये कहना होगा कि आईपीएल काफी अलग ही चीज है। कभी-कभी ऐसा लगता है कि यहां का जो दबाव है वो इंटरनेशनल क्रिकेट से कहीं ज्यादा है। आप ऐसी टीम के खिलाफ खेलते हैं जिसमें कई बेहतरीन बल्लेबाज होते हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में हमेशा ऐसा नहीं होता है। आईपीएल में आप कभी भी रिलैक्स नहीं कर सकते है। अगर मैंने शुरूआत में विकेट ले लिए तो इसके बावजूद काफी रन पड़ सकते हैं क्योंकि और भी कई बेहतरीन बल्लेबाज होते हैं।

मुकेश कुमार ने अपने इंडिया सेलेक्शन को लेकर भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि वो इस बारे में नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा,

अगर टीम में चयन होता है तो फिर ये अच्छी बात है लेकिन मैं इस बारे में नहीं सोच रहा हूं। हालांकि अब मैं चीजों को बेहतर तरीके से समझने लगा हूं और इसी वजह से ना केवल अगले आईपीएल बल्कि पूरे साल जितने भी मैच होंगे उसमें बेहतर गेंदबाजी कर सकता हूं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment