मैं अपने होमटाउन में युवा क्रिकेटर्स को...मुकेश कुमार ने किया बड़ा खुलासा

मुकेश कुमार इस वक्त तीनों फॉर्मेट में इंडियन टीम के लिए खेलते हैं
मुकेश कुमार इस वक्त तीनों फॉर्मेट में इंडियन टीम के लिए खेलते हैं

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने खुलासा किया है कि वो अपने होमटाउन गोपालगंज, बिहार में युवा क्रिकेटरों को गाइड करने की काफी कोशिश करते हैं। मुकेश कुमार के मुताबिक वो जितना हो सके युवा क्रिकेटर्स की मदद करते हैं और कुछ खिलाड़ियों को उन्होंने गेंदबाजी वाले जूते भी दिए हैं।

मुकेश कुमार की अगर बात करें तो हाल ही में वो साउथ अफ्रीका टूर पर इंडियन टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको काफी प्रभावित किया था। साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने चार विकेट लिए थे।

मैं युवा क्रिकेटर्स को काफी गाइड करता हूं - मुकेश कुमार

मुकेश कुमार का होमटाउन बिहार के गोपालगंज में है और वो यहां से निकलने वाले पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर हैं। मुकेश के मुताबिक जब वो अपने होमटाउन में जाते हैं तो फिर जितना हो सके युवा खिलाड़ियों को गाइड करने की कोशिश करते हैं। उन्होंने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहा,

जब मैं गोपालगंज जाता हूं तो फिर युवा खिलाड़ी मुझसे आकर बात करते हैं और मेरी सलाह मांगते हैं। मैं जितना हो सके उनकी मदद करने की कोशिश करता हूं। मैंने उनको कुछ गेंदबाजी वाले जूते भी दिए हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान ने केपटाउन टेस्ट मैच में मुकेश कुमार के गेंदबाजी की काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि इस वक्त मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के गेंदबाजी की काफी चर्चा हो रही है लेकिन इन सबके बीच हमें मुकेश कुमार को भी नहीं भूलना चाहिए। उन्होंने भी काफी अच्छी बॉलिंग इस मुकाबले में की। जहीर खान के मुताबिक मुकेश कुमार को मौका मिला और उसका उन्होंने पूरी तरह से फायदा उठाया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर रही। भारत ने दूसरे मैच में जीत के साथ सीरीज में बराबरी कर ली।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता