Create
Notifications

मुंबई के युवा क्रिकेटर ने रचा इतिहास, लगातार बल्लेबाजी कर बनाया अनोखा रिकॉर्ड

सिद्धार्थ मोहिते ने लगातार 72 घंटे तक बल्लेबाजी की (Image credits: Indian Express)
सिद्धार्थ मोहिते ने लगातार 72 घंटे तक बल्लेबाजी की (Image credits: Indian Express)
सावन गुप्ता
visit

मुंबई के युवा क्रिकेटर सिद्धार्थ मोहिते (Siddarth Mohite) ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है। गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने के लिए सिद्धार्थ मोहिते ने लगातार 72 घंटे और पांच मिनट तक बल्लेबाजी की। उन्होंने नेट्स में 72 घंटे और पांच मिनट लगातार बल्लेबाजी की ताकि वो गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा सकें।

इससे पहले क्रीज पर लगातार बल्लेबाजी करने का रिकॉर्ड का विराग माने के नाम था, जिन्होंने साल 2015 में 50 घंटे तक बल्लेबाजी की थी। हालांकि 19 साल के सिद्धार्थ मोहिते ने अब उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है और इतिहास रचने के करीब हैं।

एक मीडिया रिलीज में सिद्धार्थ ने कहा कि उनके अंदर कुछ अलग करने का जज्बा हमेशा से ही था। यही वजह है कि वो लगातार बल्लेबाजी करने के लिए प्रेरित हुए। उन्होंने कहा,

मैं काफी खुश हूं कि जो करने की कोशिश मैं कर रहा था, उसे कर पाया। मैं लोगों को ये दिखाना चाहता था कि मेरे अंदर कुछ बात जरूर है। कोविड लॉकडाउन की वजह से मेरे दो कीमती साल बर्बाद हो गए जो मेरे लिए काफी बड़ा नुकसान था।

मैं हमेशा से ही कुछ अलग करना चाहता था - सिद्धार्थ मोहिते

सिद्धार्थ मोहिते के मेंटर ज्वाला सिंह ने उनके इस रिकॉर्ड के दौरान उन्हें गाइड किया। ज्वाला सिंह इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को भी ट्रेन कर चुके हैं। इस बारे में मोहिते ने कहा,

मैंने कुछ अलग करने के बारे में सोचा था और अचानक ये ख्याल मेरे दिमाग में आया। हर किसी ने मुझे ये करने के लिए मना किया था। इसके बाद मैंने ज्वाला सर से कॉन्टैक्ट किया तो उन्होंने मेरा पूरा सपोर्ट किया और जो भी जरूरत थी उसे पूरा किया।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now