COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: मुंबई इंडियंस ने क्विंटन डी कॉक को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से खरीदा 

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.62K   //    21 Oct 2018, 11:50 IST

Enter caption

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 के लिए ऑल मनी ट्रेड में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने वाले क्विंटन डी कॉक को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। रिपोर्ट के अनुसार डी कॉक को मुंबई इंडियंस ने 2.8 करोड़ में खरीदा है। आपको बता दें कि पिछले साल डी कॉक को आरसीबी ने इसी प्राइस पर खरीदा था।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 8 मुकाबलों में डी कॉक ने 124.07 की स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए और टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर रहे। इसके अलावा डी कॉक सनराइडर्स हैदराबाद और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए भी खेल चुके हैं, जहां उनका प्रदर्शन दमदार रहा था। डी कॉक ने आईपीएल में अबतक 34 पारियों में 6 अर्धशतक और 1 शतक की मदद से 927 रन बनाए हैं। इस बीच उनका स्ट्राइक रेट 125.6 का रहा है।

2018 में आईपीएल गवर्निंग कॉन्सिल ने मिड सीजन ट्रांसफर विंडो की शुरूआत की थी, जिससे अनकैप्ड खिलाड़ियों (जिन्होंने सीजन में 2 से कम मैच खेले हैं) को दूसरी टीम शामिल कर सकती थी। साथ ही में ईएसपीएन क्रिकइंफो के अनुसार मुंबई इंडियंस ने मुस्ताफिजुर रहमान और अकीला धनंजय डी सिल्वा को भी रिलीज कर दिया है। मुस्ताफिजुर को मुंबई ने 2.2 करोड़ में खरीदा था, तो धनंजय के लिए उन्होंने 50 लाख खर्च किए थे।

आईपीएल में दो ट्रेडिंग विंडो होती है एक सीजन के अंत में शुरू होती है, जोकि नीलामी से एक महीने पहले तक चलती है। दूसरी विंडो नीलामी से लेकर टूर्नामेंट के शुरू होने तक चलती है।

आपको बता दें कि पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और वो प्ले ऑफ के लिए भी क्वालीफाई करने में नाकाम रहे थे। डी कॉक के टीम में जुड़ने से टीम को काफी मजबूती मिलेगी और साथ में सलामी बल्लेबाज के लिए मुंबई इंडियंस को ज्यादा विकल्प मिल जाएंगे।

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...