Create

मुंबई इंडियंस के स्वामित्व वाली टीम अब यूएई टी20 लीग में भी होगी

यूएई टी20 लीग अगले साल शुरू होनी है
यूएई टी20 लीग अगले साल शुरू होनी है

मुंबई इंडियंस विस्तार के लिए तैयार है क्योंकि आईपीएल फ्रेंचाइजी की मूल कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) अमीरात क्रिकेट बोर्ड की यूएई टी20 लीग में एक टीम का अधिग्रहण कर रही है। छह टीमों की लीग अगले साल की शुरुआत में शुरू होगी, जिसमें कुछ और आईपीएल फ्रेंचाइजी-कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली कैपिटल्स शामिल होंगी। अन्य तीन टीमों के यूके में मैनचेस्टर यूनाइटेड के ग्लेज़र परिवार, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी सिक्सर्स और यूएई के कैपरी इंडस्ट्रीज के स्वामित्व में होने की उम्मीद है।

आईपीएल से इसमें मुंबई इंडियंस, केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली टीमें होंगी। वहीँ यूके से मैनचेस्टर यूनाइटेड के ग्लेजर परिवार, ऑस्ट्रेलिया के सिडनी सिक्सर्स और यूएई के कैपरी इंडस्ट्रीज के स्वामित्व की टीमों के होने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

आयोजकों ने एक बयान में कहा है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपनी सहायक कंपनी रिलायंस स्ट्रेटेजिक बिजनेस वेंचर्स लिमिटेड (आरएसबीवीएल) के माध्यम से अमीरात क्रिकेट बोर्ड की आगामी संयुक्त अरब अमीरात टी20 लीग में एक नई फ्रेंचाइजी क्रिकेट टीम के स्वामित्व और संचालन के अधिकार प्राप्त करेगी।

ओवरसीज में रिलायंस का यह पहला मुख्य विस्तार होगा। इससे पहले रिलायंस ने बाहर की फ्रेंचाइजी में किसी टीम को खरीदने की योजना बनाई है। इससे पहले केकेआर, पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स ने दुनिया की अन्य टी20 लीग में अपना विस्तार किया है। आईपीएल में सबसे अमीर फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने इस दिशा में अब कदम बढ़ाया है।

मुंबई इंडियंस की चैयरमैन नीता अम्बानी का कहना है कि मुंबई इंडियंस हमारे क्रिकेट संचालन के केंद्र में बनी रहेगी, वैश्विक टी20 लीग की लोकप्रियता और यूएई के बाजार का आकर्षण हमें अपने खेल मैनेजमेंट विशेषज्ञता के मूल्य को और अधिक अनलॉक करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है। यह हमें अंतरराष्ट्रीय युवा प्रतिभाओं को विकसित करने और मैदान के अंदर और बाहर बेस्ट प्रथाओं को साझा करने का एक मंच प्रदान करता है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment